News Nation Logo

पाकिस्तान में लापता हुए भारतीय उच्चायोग के 2 अधिकारी, विदेश मंत्रालय पहुंचे पाक उप उच्चायुक्त

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Jun 2020, 05:06:21 PM
MEA

पाक में लापता हुए 2 अधिकारी,विदेश मंत्रालय पहुंचे पाक उप उच्चायुक्त (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान  (Pakistan) के इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में काम करने वाले दो कर्मचारी सोमवार को लापता हो गए हैं. बताया जा रहा है कि दोनों कर्मचारी सुबह एक वाहन पर आधिकारिक ड्यूटी के लिए उच्चायोग जाने के लिए निकले थे. लेकिन वो वहां पहुंचे नहीं. दोनों कर्मचारियों की तलाश की जा रही है.लापता कर्मचारियों में से एक सीआईएसएफ का जवान है और दूसरा ड्राइवर है.

इधर, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को समन (बुलावा) भेजा है. जानकारी के अनुसार पाक उप उच्चायुक्त विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं.

इधर, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस संबंध में भारत में पाकिस्तान के उप उच्चायुक्त को समन (बुलावा) भेजा है. जानकारी के अनुसार पाक उप उच्चायुक्त विदेश मंत्रालय पहुंच गए हैं. भारतीय उच्चायोग के दो कर्मी के लापता होने पर भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के समक्ष यह मामला उठाया है. 

इसे भी पढ़ें: MP Bypolls: BJP के खिलाफ दिखीं लोगों की नाराजगी, दूल्हे ने शादी के कार्ड में लिखावाया कांग्रेस की जीत

सरकारी सूत्रों ने बताया कि दो कनिष्ठ कर्मी सुबह एक वाहन पर आधिकारिक ड्यूटी के लिए उच्चायोग जाने के लिए सुबह करीब साढ़े आठ बजे निकले थे लेकिन वहां पहुंचे नहीं. सूत्रों ने बताया कि भारतीय दूतावास ने पाकिस्तान विदेश कार्यालय के समक्ष यह मामला उठाया है और नयी दिल्ली को प्राथमिक रिपोर्ट भेजी है. भारत द्वारा पाकिस्तान उच्चायोग के दो अधिकारियों को जासूसी के आरोप में निलंबित किए जाने के दो सप्ताह बाद यह घटना हुई है.

और पढ़ें: Fact Check: क्या देश में लगने वाला है लॉकडाउन, जानें इस दावे की सच्चाई

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अधिकारियों आबिद हुसैन और मोहम्मद ताहिर को दिल्ली पुलिस ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वे रुपयों के बदले एक भारतीय नागरिक से भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठानों से संबंधित संवेदनशील दस्तावेज हासिल कर रहे थे.

First Published : 15 Jun 2020, 04:58:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

MEA Pakistan Indian Officials