logo-image

Fact Check: क्या देश में लगने वाला है लॉकडाउन, जानें इस दावे की सच्चाई

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें शेयर की जा रही हैं. इनमें से कई खबरें ऐसी हैं जो केवल अफवाह फैलाने के लिए बनाई जाती है और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जा रही

Updated on: 15 Jun 2020, 04:34 PM

नई दिल्ली:

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह की खबरें शेयर की जा रही हैं. इनमें से कई खबरें ऐसी हैं जो केवल अफवाह फैलाने के लिए बनाई जाती है और सोशल मीडिया पर वायरल कर दी जा रही है. कोरोना संकट के इस दौर में कई तरह की खबरें वायरल हो रही हैं जो सही है या गलत लोगों के लिए समझ पाना मुश्किल हो जाता है. ऐसी ही एक और खबर इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. बताया जा रहा है कि कोरोना संकट को देखते हुए 18 जून से लॉकडाउन लग सकता है. दरअसल देश में लॉकडाउन खोले जाने के बाद से कोरोना के कई मामले सामने आए हैं जिससे लोगों में डर का माहौल है. ऐसे में सोशल मीडिया पर कई लोग दावा कर रहे हैं सरकार 18 जून से एक बार फिर लॉकडाउन करने जा रही है.


क्या है इस दावे की सच्चाई?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये दावा बिल्कुल गलत है. सरकार ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाने जा रही है. इस बात पुष्टि पीआईबी की तरफ से भी की गई है. पीआईबी की मानें तो सरकार ऐसे किसी भी कदम पर विचार नहीं कर रही है. ऐसे में ये खबर बिल्कुल गलत है.