logo-image

'गु्प्त जेल' में कुलभूषण जाधव से भारतीय राजनयिकों ने की मुलाकात

पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मिलने गुरुवार को भारतीय उच्चायोग के अधिकारी पहुंचे. इस मुलालात के दौरान जाधव को सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर दस्तखत किए जाने हैं.

Updated on: 16 Jul 2020, 06:48 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की जेल में जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से मिलने गुरुवार को भारतीय उच्चायोग के अधिकारी पहुंचे. इस मुलालात के दौरान जाधव को सुनाई गई मौत की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका पर दस्तखत किए जाने हैं. इस मामले पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि जब तक मुलाकाती अधिकारी अपनी रिपोर्ट नहीं दे देते तब तक इस पर कोई बयान नहीं दिया जा सकता.

यह भी पढ़ें- 25 सांसदों ने ट्रंप से टिकटॉक बैन की अपील, भारत सरकार के फैसले को बताया असाधारण

इस मुलाकात के लिए जाधव को एक अनजान जेल में रखा गया है जिसकी लोकेशन गुप्त है. यहां दोपहर 3 बजे उनकी मुलाकात पाकिस्तानी अधिकारियों की मौजूदगी में भारतीय राजनयिकों उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया और फर्स्ट जनरल सेक्रटरी चेराकुंग जेलियांग से हुई.

यह भी पढ़ें- चीन ने दी अमेरिका को खुली धमकी, कहा- अब तूफान के लिए तैयार रहो...

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने बताया कि भारत ने पाकिस्तान सरकार को डायमर बाशा बांध के निर्माण का कड़ा विरोध किया है. यह जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के भारतीय संघ शासित प्रदेशों की भूमि के बड़े हिस्से को जलमग्न कर देगा. हम पाक द्वारा उसके अवैध कब्जे के तहत भारतीय क्षेत्रों में सामग्री परिवर्तन लाने के प्रयासों की निंदा करते हैं.