logo-image

चीन ने दी अमेरिका को खुली धमकी, कहा- अब तूफान के लिए तैयार रहो...

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा हांगकांग का (Hongkong) स्पेशल स्टेटस खत्म करने के ऐलान के बाद से चीन तिलमिलाया हुआ है. चीन ने अमेरिका को अब खुली धमकी दे दी है.

Updated on: 16 Jul 2020, 12:55 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा हांगकांग का (Hongkong) स्पेशल स्टेटस खत्म करने के ऐलान के बाद से चीन तिलमिलाया हुआ है. चीन ने अमेरिका को अब खुली धमकी दे दी है. चीन ने अमेरिका से कहा कि हांगकांग उसका आंतरिक मामला है. अमेरिका को इस मामले में बोलने से पहले सोच लेना चाहिए. चीन ने अमेरिका से साफ कहा है कि शांति और बातचीत के जरिए हल निकालना चाहता है लेकिन अगर अमेरिका नहीं समझ रहा और समुद्र में लहरें बनाने की कोशिश में लगा है तो फिर बड़े तूफान के लिए अमेरिका को तैयार रहना चाहिए.  

If only strength talks, then it's no different from the law of the jungle. Without goodwill, the greater the strength, the greater the menace. The tree hopes for peace, but the wind keeps blowing. If the #US wants to make waves, then let the storm rage on!

— Hua Chunying 华春莹 (@SpokespersonCHN) July 15, 2020 >

यह भी पढ़ेंः नेपाल में भारतीय चैनल फिर शुरू, केबल ऑपरेटरों ने नहीं माना नेपाल सरकार का आदेश

एक ट्वीट के जरिए अमेरिका से कहा गया कि अगर इस रवैये को बातचीत की ताकत कहा जायेगा तो ये जंगल के कानून से कम नहीं, सद्भावना के बिना ताकत खतरनाक भी होती है. पेड़ हमेशा शांति की उम्मीद करता है लेकिन तेज हवा बहती रहती है. अगर अमेरिका नहीं समझ रहा और समुद्र में लहरें बनाने की कोशिश में लगा है तो फिर बड़े तूफान के लिए अमेरिका तैयार रहे.

यह भी पढ़ेंः देश में एक ही दिन में रिकॉर्ड करीब 33 हजार नए कोरोना मरीज मिले, 606 लोगों की मौत

हाल ही में ट्रंप ने हांगकांग पर एक नए कानून को मंजूरी दी है. इस नए कानून के तहत अमेरिका अब उन चीनी अफसरों और कंपनियों पर कानूनी कार्रवाई कर सकेगा जो वहां लोकतंत्र की मांग को उठने नहीं दे रहे हैं. इसके साथ ही अमेरिका जिन कंपनियों को स्पेशल स्टेटस के अंतर्गत कुछ छूट देता आ रहा था, वो अब नहीं देगा.