logo-image

सरताज अज़ीज़ ने कहा, कश्मीर पर बेनकाब हुआ भारत, आतंकवाद की थ्योरी को दुनिया ने किया खारिज

विदेश मामलों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने कहा है कि कश्मीर घाटी में भारत के खिलाफ हो रही बगावत भारत आतंकवाद बता रहा है जिसे दुनिया ने खारिज कर दिया है।

Updated on: 02 May 2017, 06:37 PM

नई दिल्ली:

कश्मीर में दो सैनिको के शव को क्षत-विक्षत करने के बाद भी पाकिस्तान की बेशर्मी साफ दिख रही है। विदेश मामलों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज़ ने कहा है कि कश्मीर घाटी में भारत के खिलाफ हो रही बगावत भारत आतंकवाद बता रहा है जिसे दुनिया ने खारिज कर दिया है।

सरताज अजीज़ की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत कश्मीर की समस्या को सीमापार से आतंकवाद की समस्या करार देना चाहता है, ये एक ऐसा दावा है जिसे दुनिया का कोई भी देश स्वीकार नहीं कर रहा है।

सरताज अजीज़ ने जोर देते हुए कहा है कि कश्मीर समस्या को सुलझाने के तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगान के सुझाव का स्वागत किया है। उन्होंने कहा था कि इस समस्या को सुलझाने के लिये बहुपक्षीय वार्ता होनी चाहिये।

सरताज अजीज़ ने कहा है, 'भारत कहता है कि कश्मीर समस्या सीमापार से होने वाले आतंकवाद की समस्या है। ये एक ऐसा दावा है जिसे दुनिया का कोई देश आज स्वीकार नहीं कर रहा है।'

और पढ़ें: कांग्रेस की मांग, पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सेना को खुली छूट दे मोदी सरकार

उन्होंने कहा है कि भारत सरकार ने कश्मीर में निर्ममता का अपना ही रेकॉर्ड तोड़ दिया है। वो न सिर्फ लोगों को चुन कर मार रही है बल्कि अचानक लोगों पर गोलियां चलाकर प्रदर्शन कर रहे 100 लोगों को मार दिया है।

अजीज़ का आरोप है कि पैलेट गन का इस्तेमाल कर भारतीय सेनाओं ने सैकड़ों कश्मीरी युवाओं को अंधा बना दिया है। यहां तक कि बच्चों को भी नहीं छोड़ा है। उन लोगों ने 16000 लोगों को घायल किया है।

और पढ़ें: राजकीय सम्मान के साथ शहीदों को अंतिम विदाई, परिवार वालों ने कहा बदला ले सरकार

सरताज़ अजीज की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स ने कश्मीरी युवाओं के लिये 2016 को 'अंधों का साल' कहा है।

उन्होंने अपने बयान में कहा है, 'कोई भी इस बात को मानने के लिये तैयार नहीं है कि प्रदर्शन करने वाले हजारों युवा लड़के और लड़कियां आतंकवादी हैं।'

और पढ़ें: मोदी सरकार को शहीदों के परिवार ने दिलाया याद, एक के बदले लाओ 10 सैनिकों के सिर

उन्हों कश्मीर में हुए चुनाव को लोकर भी सवाल उठाया है। बयान में कहा है कि कश्मीर के लोग भारत के लोकतंत्र में आस्था खो रहे हैं। उन्होंने कहा है कि हाल में हुए उप चुनाव में 7 फीसदी ही वोट पड़े, और जब दोबारा वोटिंग कराई गई तो सिर्फ 2 फीसदी वोट ही पड़ा है। यहां तक कि अनंतनाग के चुनाव टाल दिये गए हैं।

और पढ़ें: कश्मीर में बिगड़े हालात, पीएम मोदी को रक्षा मंत्री ने दी जानकारी, राजनाथ से मिले कश्मीर के गवर्नर

 

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें