logo-image

मोदी सरकार को शहीदों के परिवार ने दिलाया याद, एक के बदले लाओ 10 सैनिकों के सिर

मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो इस कार्रवाई में सात पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है।

Updated on: 02 May 2017, 04:01 PM

highlights

  • सरकार ने वादा किया था कि यदि वे हमारा एक सैनिक मारेंगे, तो हम उनके दस सैनिक मारेंगे, लेकिन अभी मामले पर कुछ भी नहीं किया: शहीद हेमराज की मां 
  • हमें प्रशासन ने उनकी मृत्यु की कोई भी सूचना नहीं दी, हम अपने पिता के बलिदान के लिए 50 सिर चाहते हैं: शहीद हेड कांस्टेबल की बेटी सरोज

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने सोमवार को बर्बरता की हद पार करते हुए नियंत्रण रेखा पारकर पुंछ सेक्टर में घुसकर दो जवानों के सिर घड़ से अलग कर उनके शवों का क्षत विक्षत कर दिया। पाकिस्तान के इस कायरतापूर्ण हमले में शहीद हुए दोनों जवानों के घर वालों की प्रतिकियाएं सामने आई हैं।

बीएसएफ हेड कांस्टेबल प्रेम सागर की बेटी सरोज ने कहा- हमें प्रशासन ने उनकी मृत्यु की कोई भी सूचना नहीं दी, हम अपने पिता के इस बलिदान के लिए 50 सिर चाहते हैं।

वहीं लांस नायक हेमराज की मां ने कहा कि पाकिस्तान ने मेरे बेटे का सिर काट दिया। हम हर दिन ऐसी कई घटनाएं देख रहे हैं। सरकार ने वादा किया था कि यदि वे हमारा एक सैनिक मारेंगे, तो हम उनके दस सैनिक मारेंगे, लेकिन सरकार ने अभी मामले पर कुछ भी नहीं किया है। सरकार को अब पाकिस्तान के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए।

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने 2 भारतीय जवानों के शवों के साथ की बर्बरता, सेना ने कहा-मिलेगा माकूल जवाब (VIDEO)

गौरतलब है कि पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) ने सोमवार को नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में 250 मीटर तक अंदर घुस आई थी।

बैंच ने पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में दो भारतीय सैनिकों पर हमला कर उनका सिर काटकर दिया। इसके बाद भी वह नहीं रुके और उनके शवों को क्षत-विक्षत कर दिया।

भारतीय सेना ने भी इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान की दो चौकियां तबाह कर दीं। मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो इस कार्रवाई में सात पाकिस्तानी सैनिकों को भी मार गिराया है।

 लखनऊ में हड़ताल पर पेट्रोल पंप मालिक, मुश्किल में ग्राहक, एसटीएफ के छापों से नाराज मालिकों की अनिश्चितकाली हड़ताल

देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए नायब सूबेदार परमजीत सिंह सेना की 22 सिख रेजीमेंट और हेड कांस्टेबल प्रेम सागर बीएसएफ की 200वीं बटालियन से थे। परमजीत पंजाब के तरनतारन और प्रेम सागर उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाले थे।

(IPL 10 की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)