logo-image

हाउतियों ने यमन की सेना के ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

हाउतियों ने यमन की सेना के ठिकानों पर बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं

Updated on: 30 Jan 2022, 02:00 PM

सना:

यमन के हाउती मिलिशिया ने कहा कि उसने दक्षिणपूर्वी प्रांत शबवा में यमन के सेना के ठिकानों पर एक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जिसमें कम से कम 40 सैनिक मारे गए और घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को हाउती सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया के हवाले से कहा कि मिसाइल ने उस्यालान जिले में सैनिकों की सभा को निशाना बनाया है।

हालांकि, एक सैन्य अधिकारी ने कहा कि 40 पीड़ितों के हाउती के दावे को खारिज करते हुए, केवल 5 सैनिक मारे गए।

अधिकारी ने मिसाइल हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि 11 सैनिक भी घायल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि मिसाइल सरकार समर्थक जायंट्स ब्रिगेड के एक सैन्य स्थल के पास उतरी।

उन्होंने कहा, हाउतिस सरकार समर्थक बलों को निशाना बनाने के लिए मिसाइलों का उपयोग कर रहे हैं, जिन्होंने शबवा और मारिब में हाइतियों के प्रमुख क्षेत्रों को दोबारा प्राप्त किया।

शनिवार का हमला हाउती मिलिशिया द्वारा 27 जनवरी को मारिब प्रांत में एक और बैलिस्टिक मिसाइल के हमले की जिम्मेदारी लेने के बाद आया है, जिसमें सात लोग मारे गए थे।

सरकारी सेना के खिलाफ घातक लड़ाई के बाद इस महीने दोनों तेल समृद्ध प्रांतों में कई रणनीतिक जिलों को खोने के बाद हाउतियों ने शबवा और मारिब पर मिसाइल हमले तेज कर दिए हैं।

हाउतियों मिलिशिया ने सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के अंदर हवाई अड्डों और सुविधाओं पर सीमा पार बैलिस्टिक मिसाइल हमले भी शुरू किए, जिनमें से बाद में यमन की सेना का समर्थन करने वाले रियाद के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन का एक प्रमुख सदस्य है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.