News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान में भारी बाढ़, मृतकों की संख्या पहुंची 150 के पार

अफगानिस्तान के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में भारी बाढ़ से मृतकों की संख्या बृहस्पतिवार को लगभग 150 हो गई.

Bhasha | Updated on: 28 Aug 2020, 01:30:00 AM
flood

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

चारीकर:

अफगानिस्तान के उत्तरी और पूर्वी क्षेत्रों में भारी बाढ़ से मृतकों की संख्या बृहस्पतिवार को लगभग 150 हो गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कई लोग घायल भी हुए हैं और राहत एवं बचावकर्मी मकानों के मलबे के नीचे दबे लोगों की तलाश कर रहे है. परवान प्रांत के चारीकर शहर में भी बाढ़ आ गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि स्थानीय अस्पताल आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया और कई घायलों को राजधानी काबुल ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें- धसान नदी में आई बाढ़ में बह गए थे तीन मजदूर, स्थानीय लोगों की मदद से बची जान

अधिकारियों ने बताया कि पहाड़ी प्रांत में जबरदस्त बाढ़ से बड़ी चट्टानें टूट गईं और इस कारण कई लोग घायल हो गये, मकानों को नुकसान पहुंचा और लोग मलबे के नीचे दब गये. अफगानिस्तान में आपदा प्रबंधन के उपमंत्री मोहम्मद कासिम हैदरी ने कहा कि मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि राहत एवं बचाव दल और स्वयंसेवी मकानों के मलबे के नीचे दब गये लोगों की तलाश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- कुलभूषण मामले में भारत की पाकिस्तान को दो टूक, चीन के साथ तनातनी पर कही ये बात

उन्होंने बताया कि परवान में 102 लोगों, राजधानी काबुल में 19, उत्तरी कपीसा में 17, पूर्वी वर्दक में सात, उत्तरी पंजशीर में तीन, पूर्वी नांगरहार में दो और पूर्वी पकतिया में एक व्यक्ति की मौत हुई है और 200 से अधिक घायल हुए है. इस बीच अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने पिछले दो दिन में अपने घरों और परिवार के सदस्यों को गंवाने वाले लोगों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

First Published : 28 Aug 2020, 01:30:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो