logo-image

नेपाल के पूर्व PM बाबूराम भट्टराई ने ओली की हिटलर से की तुलना, कहा प्रधानमंत्री पद से हटाना जरूरी

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (KP Oli) के विवादित बयानों और अनर्गल आरोपों से आहत होकर पूर्व प्रधानमन्त्री डॉ बाबूराम भट्टराई ने उन्हें हिटलर की संज्ञा दी है.

Updated on: 18 Jul 2020, 12:23 PM

काठमांडू:

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली (KP Oli) के विवादित बयानों और अनर्गल आरोपों से आहत होकर पूर्व प्रधानमन्त्री डॉ बाबूराम भट्टराई ने उन्हें हिटलर की संज्ञा दी है. डॉ भट्टराई ने ट्वीट कर कहा की ओली की बेलगाम बोली के कारण देश गंभीर संकट की तरफ जा रहा है. भट्टराई ने लिखा है कि ओली सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है चाहे वो कोरोना का मामला हो, अर्थतंत्र हो, विदेश नीति का मामला हो या भ्रष्टाचार नियंत्रण का मामला हो. उन्होंने कहा है कि ओली के कारण ही देश जातीय और धार्मिक द्वेष राज्य का अंग बन गया है.

यह भी पढ़ेंः एक और बड़ी त्रासदी के मुहाने पर पहुंचा चीन, ऐसा हुआ तो पूरी दुनिया में होगा असर

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और कभी माओवादी के प्रभावशाली नेता रहे डा भट्टराई ने याद दिलाया कि हिटलर भी निर्वाचित राष्ट्रप्रमुख था, वो भी चुनाव जीतकर आया था, चरम राष्ट्रवाद उसका भी हथियार था, आखिर उसके साथ क्या हुआ? डॉ भट्टराई ने ओली की पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ओली को लेकर असमंजस की स्थिति में क्यों है? संसद से ही इस संकट से निजात क्या नहीं दिलाया जा सकता है?

यह भी पढ़ेंः फैट से फिट का शानदार सफर तय करने वाली भूमि पेडनेकर को Happy Birthday

डॉ भट्टराई ने ओली हटाओ देश बचाओ का नारा भी दिया है. डॉ भट्टराई प्रारम्भ से ही ओली के कटु आलोचक रहे हैं और समय समय पर उनकी आलोचना और उनका विरोध करते रहते हैं.