News Nation Logo
Banner

भारत से लेकर अफगानिस्तान तक, कई देशों में महसूस हुए भूकंप के झटके

सोमवार की रात दुनियाभर के कई देशों में लोगों ने भूकंप के झटके मुहसूस किए. भारत के अरुणाचल प्रदेश के तवांग में रात 1.33 बजे भूकंप आया.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 07 Jul 2020, 07:44:57 AM
earthquake

भूकंप के झटके (Photo Credit: फाइल फोटोe)

नई दिल्ली:

सोमवार की रात दुनियाभर के कई देशों में लोगों ने भूकंप के झटके मुहसूस किए. भारत के अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास रात 1.33 बजे भूकंप आया. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.4 मापी गई. भूकंर आधी रात को आया. ऐसे में लोगों में अफरा-तफरी भी मच गई. वहीं इंडोनेशिया के सेमारांग में भी भूंकप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.3 मापी गई. इसके अलावा सिंगापुर के साउथ ईस्ट में भी धरती हिली. भूकंप की तीव्रता 6.1 मापी गई. भूकंप मंगलवार की सुबह 3.24 पर आया.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

इसके अलावा अफगानिस्तान के काबुल में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. रिक्टर स्केल पर ङूकंप की तीव्रता 4.7 मापी गई है.

यह भी पढ़ें: कमोडिटी Petrol Diesel Rate Today: सात दिन की स्थिरता के बाद आज फिर महंगा हो गया डीजल, यहां चेक करें नई रेट लिस्ट 

इससे पहले दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. जयपुर के शाहपुरा क्षेत्र में देर शाम करीब 7.01 बजे भूकंप का झटका आया है. यहां भूकंप के दो हल्के झटके आए.. साथ ही अलवर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (एनसीएस) के मुताबिक, भूकंप का केंद्र हरियाणा के गुरुग्राम में रहा है. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 मापी गई. हालांकि इससे जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

First Published : 07 Jul 2020, 07:32:49 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो