logo-image

Pulwama Encounter: मौत को धोखा देकर वापस लौटा जवान, पराक्रम को नहीं भूलेगा देश

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है. इस बार ये मुठभेड़ पुलवामा के गूसू इलाके में हो रही है. सुरक्षाबलों की ओर से आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है

Updated on: 07 Jul 2020, 11:05 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है. इस बार ये मुठभेड़ पुलवामा के गूसू इलाके में हो रही है.  इस दौरान एक आतंकी के ढेर होने की खबर भी सामने आ रही है. वहीं सुरक्षाबलों की ओर से लगातार आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.  इस बीच एक जवान मौत को धोखा देकर वापस लौटा है.

दरअसल सुरक्षाबल इस वक्त आतंकियों के सफाए में जुटे हुए हैं. ऐसे में लगभग हर दिन मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही है जिसमें कई आतंकियों को ढेर किया जा रहा है. गूसू इलाके में भी सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इसी दौरान ये मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान और पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना मिली है जबकि एक आतंकी को मार गिराया गया है. वहीं दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिस आर्मी जवान को मृत घोषित कर दिया था, उसे डॉक्टरों ने बचा लिया है, हालांकि उसी स्थिति फिलहाल गंभीर बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: काम पर नहीं लौटा अस्पताल स्टाफ तो दर्ज होगी एफआईआर, प्रशासन का सख्त आदेश

बता दें, इससे पहले पुलवामा में ही केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला होने की खबर सामने आई थी. बताया जा रहा था कि आतंकियों ने फायरिंग कर और IED ब्लास्ट के जरिए सीआरपीएफ (CRPF) जवानों को टारगेट किया. इस हमले में एक जवान घायल भी हो गया. पुलिस ने बताया कि पुलवामा (Pulwama) में एक छोटा IED ब्लास्ट हुआ था. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया गया.

यह भी पढ़ें:कानपुर शूटआउट: विकास दुबे की मदद करने वाले 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इससे पहले रविवार को कुलगाम में भी मुठभेड़ की खबर सामने आई थी जिसमें एक आतंकी को ढेर कर दिया गया था. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के आरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानाकरी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया. अधिकारी ने कहा कि बल जब इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तो आतंकवादियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई.