logo-image

कानपुर शूटआउट: विकास दुबे की मदद करने वाले 3 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कानपुर शूटआउट मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 3 आरोपियों के तार बिकरू कांड (कानपुर शूटआउट) में जुड़े हैं. पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे की महिला रिश्तेदार, नौकरानी और पड़ोसी को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 06 Jul 2020, 11:10 PM

नई दिल्ली :

कानपुर शूटआउट मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 3 आरोपियों के तार बिकरू कांड (कानपुर शूटआउट) में जुड़े हैं. पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे की महिला रिश्तेदार, नौकरानी और पड़ोसी को गिरफ्तार किया है.  पुलिस ने सभी को हमलावरों की मदद करने के आरोप में पकड़ा है.

पकड़े गए आरोपियों पर आरोप है कि इन लोगों ने पुलिस की जानकारी अपराधियों तक पहुंचाई थी. पुलिस ने जिन तीन लोगों को पकड़ा है उनके नाम है सुरेश वर्मा, क्षमा और रेखा अग्निहोत्री. सुरेश वर्मा पर आरोप है कि उसने शूटआउट के दौरान बदमाशों की चिल्ला-चिल्ला कर हौसला अफजाई की. उसने कहा कि कोई बच कर ना जाने पाये.

इसे भी पढ़ें:यूपी पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा के पास गैंगस्टर विकास दुबे के लगाए पोस्टर, लोगों से की जा रही पूछताछ

वहीं क्षमा ने पुलिस को मदद देने की बजाय उनकी खबर बदमाशों को दी. जब विकास दुबे और उसके साथियों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग पुलिसवालों पर की जा रही थी तो पुलिस वाले अपनी जान बचाने के लिए क्षमा के घर में शरण लेनी चाही, लेकिन क्षमा ने दरवाजा नहीं खोला. इसके साथ ही उसने सीढ़ी पर चढ़कर इसकी जानकारी बदमाशों को दी.

और पढ़ें: चीन के विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान- हम सीमा पर शांति चाहते हैं, लेकिन...

वहीं विकास दुबे की नौकरानी रेखा अग्निहोत्री ने पुलिस दल के आने की सूचना बदमाशों को दी. चिल्ला-चिल्ला कर कहा कि मारों इनकों कोई मचकर ना जा पाए.

पुलिस इन तीनों के खिलाफ धारा 120 बी के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा. इधर लापता विकास दुबे की तलाश पुलिस जोर शोर से कर रही है.