logo-image

सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप

कोरोना संक्रमण के कहर के बावजूद फेस मास्क पहनने से इंकार करते आ रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को अंततः फेस मास्क लगाना ही पड़ा.

Updated on: 12 Jul 2020, 09:18 AM

वॉशिंगटन:

कोरोना संक्रमण के कहर के बावजूद फेस मास्क पहनने से इंकार करते आ रहे डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को अंततः फेस मास्क लगाना ही पड़ा. मार्च में शुरू हुई कोरोना वायरस (Corona Virus) की तबाही के बावजूद उन्होंने शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए देखा गया. वह वॉशिंगटन डी.सी. के पास एक सैन्य अस्पताल में दौरा करने गए थे. अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 32 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि चपेट में आकर 1.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः उत्तरी कश्मीर के सोपोर में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2-3 आतंकियों को घेरा

सैन्य केंद्र का किया दौरा
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने शनिवार को मैरीलैंड के बेथेस्दा में वाल्टर रीड नेशनल मिलेट्री मेडिकल सेंटर की यात्रा करने से पहले संवाददाताओं से कहा था कि वह शायद मास्क लगाएंगे. उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि मास्क पहनना बहुत अच्छी बात है. मैं कभी भी मास्क के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मेरा मानना है कि उसके लिए सही समय और जगह हो.' अपने अच्छे स्वास्थ्य और कोरोना वायरस की लगातार निगेटिव आईं रिपोर्ट का हवाला देते हुए ट्रंप महामारी फैलने के बाद से ही मास्क पहनने से इंकार करते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः अमिताभ के साथ अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव, Tweet कर दी जानकारी

अमेरिका में नहीं थम रहा कोरोना का कहर
यहां तक कि रिपब्लिकन सांसदों ने भी उन्हें सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने की सलाह दे चुके हैं ताकि कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके. ब्लूमबर्ग न्यूज के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में शनिवार को मामलों की संख्या ने चौंकाने वाला रिकॉर्ड दर्ज किया. यहां एक दिन में 71,389 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, यहां शनिवार शनिवार दोपहर तक 32.4 लाख मामले और 1.34 लाख मौतें दर्ज हो चुकी हैं.