News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी की राह चले डोनाल्ड ट्रंप, चीनी ऐप टिकटॉक पर लगाएंगे बैन!

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी चीन की राह पर चल पड़े हैं. उन्होंने बयान दिया है कि वह टिकटॉक (Tiktok) को बैन करने के विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. भारत पहले ही टिकटॉक समेत 106 ऐप्स को बैन कर चुका है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Aug 2020, 06:45:15 AM
Donald Trump and Xi Jinping

पीएम मोदी की राह चले डोनाल्ड ट्रंप, चीनी ऐप टिकटॉक पर लगाएंगे बैन! (Photo Credit: फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

चीन (China) से जारी तनातनी के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) भी अब पीएम मोदी (PM Narendra modi) की राह चल पड़े हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक (Tiktok) को बैन करने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए वह सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. उन्होंने संकेत दिए हैं कि जल्द अमेरिका टिकटॉक पर बैन लगा सकता है. एक बयान में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- हम टिकटॉक पर नजर रख रहे हैं. हम टिकटॉक को बैन कर सकते हैं. हम इसे लेकर कुछ और भी कर सकते हैं, हमारे पास कई सारे विकल्प हैं... लेकिन हम टिकटॉक के संबंध में कई सारे अल्टरनेट्स पर नजर बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ेंः UNLOCK-3.0 आज से पूरे देश भर में लागू, जानें क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

रिपब्लिकन कांग्रेस सदस्य भी कर चुके हैं मांग
भारत में टिकटॉक बैन किए जाने के बाद से ही अमेरिका में भी इसे बैन किए जाने की लगातार मांग उठती रही है. 25 सदस्यी अमेरिकी कांग्रेस की टीम ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से इस बाबत एक्शन लेने व अमेरिकी नागरिकों के डाटा को सुरक्षित करने के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह किया था. सांसदों को कहना था कि टिकटॉक के डाटा से चीन की कम्युनिष्ट पार्टी और भी एडवांस होती है. इसलिए टिकटॉक को अमेरिका में बैन कर देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः LG के फैसले पर बरसी AAP, राघव चड्ढा ने कहा-केंद्र सरकार दिल्ली वालों से कोई विशेष बदला ले रही है

भारत दो बार कर चुका है चीन पर डिजिटल स्ट्राइक
भारत दो बार चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर चुका है. टिकटॉक, हैलो, लाइकी, वीचैट और शेयर इट जैसे 59 ऐप को बैन करने के बाद भारत ने हाल में चीन के 47 ऐप पर भी पाबंदी लगा दी. हालांकि बाद में बैन किए गए ऐप्स में ज्यादातर क्लोनिंग वाले ऐप्स शामिल हैं. मतलब, पहले से बैन ऐप के जैसे ऐप बनाकर उतार दिए गए थे. 

First Published : 01 Aug 2020, 06:45:15 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×