logo-image

LG के फैसले पर बरसी AAP, राघव चड्ढा ने कहा-केंद्र सरकार दिल्ली वालों से कोई विशेष बदला ले रही है

उपराज्यपाल के फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है.

Updated on: 31 Jul 2020, 07:52 PM

नई दिल्‍ली:

अनलॉक-3 (Unlock-3) को लेकर केजरीवाल सरकार (special revenge from Delhiites) ने गुरुवार को गाइडलाइन जारी कर दी. लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi LG Anij Baijal) ने केजरीवाल सरकार के दो फैसले को रद्द कर दिया है.

दरअसल, अनलॉक-3 के दौरान केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल से दिल्ली में होटल खोलने और ट्रॉयल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति मांगी थी. लेकिन कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए एलजी अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दोनों अहम फैसले खारिज कर दिए.

उपराज्यपाल के फैसले को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि दिल्ली वालों को पीड़ा और दुख देकर केंद्र सरकार आनंद का अनुभव कर रही है. राघव चड्ढा ने कहा कि पहले होम आइसोलेशन का फैसला पलटा, फिर दिल्ली दंगों के मामले में वकीलों की नियुक्ति के मामले में फ़ैसला पलटा और अब होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने के फैसले पर रोक लगा दी.

इसे भी पढ़ें: पंजाब सरकार ने जारी की अनलॉक 3 की गाइडलाइन, खुलेंगे जिम,जारी रहेगा नाइट कर्फ्यू

उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार के 8 जून के फैसले में होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने की बात कही गई थी.लेकिन आज जब हम दिल्ली में खोलने जा रहे हैं तो केंद्र सरकार को अच्छा नहीं लग रहा है.

बीजेपी शासित राज्यों में जहां यह महामारी इतनी फैल गई है कि लोगों को बेड नहीं मिल रहे बुरा हाल जैसे यूपी, गुजरात आदि यहां पर केंद्र सरकार ने होटल खोल दिए और साप्ताहिक बाजार खोल दिए.

आप नेता कहा कि गुरुग्राम में होटल और साप्ताहिक बाजार खोल दिए गए हैं लेकिन दिल्ली में मना कर दिए गए हैं. साफ है कि केंद्र सरकार दिल्ली वालों से कोई विशेष बदला ले रही है.

जब दिल्ली में हालात बेहतर हो गए हैं तो यह अनिवार्य है कि होटल खुले, बाजार खोलें लेकिन जिन राज्यों में लोग मर रहे हैं वहां पर तो आप होटल और साप्ताहिक बाजार खोल रहे हैं लेकिन दिल्ली में नहीं खोल रहे हैं.

और पढ़ें: कोरोनावायरस का कहर जारी, अंतर्राष्ट्रीय यात्री उड़ानें 31 अगस्त तक निलंबित

अर्थव्यवस्था को संजीवनी देने के लिए एक महत्वपूर्ण फैसला केजरीवाल सरकार ने लिया जिसमें होटल खोलने का फैसला हुआ और साप्ताहिक बाजार खोलने का फैसला हुआ जिसमें 15 से 20 लाख लोगों का प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार जुड़ा है.

राघव चड्ढा ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने इन लोगों के पेट पर लात मारने का काम किया है. केंद्र सरकार अपना फैसला वापस ले और होटल खोलने और साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दें