logo-image

बीजेपी की जीत से परेशान ड्रैगन, कहा- मजबूत मोदी चीन के हित में नहीं, विवादित मुद्दों पर भारत अपना सकता है कड़ा रुख़

चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने एक लेख में लिखा है कि बीजेपी की जीत से प्रधानमंत्री मोदी मजबूत हुए हैं जो चीन के लिये अच्छे संकेत नहीं हैं।

Updated on: 16 Mar 2017, 05:36 PM

नई दिल्ली:

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली सफलता खासकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी की शानदार जीत ने चीन को परेशान कर दिया है। चीन सरकार के मुखपत्र ग्लोबल टाइम्स ने एक लेख में लिखा है कि बीजेपी की जीत से प्रधानमंत्री मोदी मजबूत हुए हैं जो चीन के लिये अच्छे संकेत नहीं हैं।

ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद चीन और दोनों देशों के बीच विवादित मुद्दों पर भारत कड़ा रुख अख्तियार कर सकता है। साथ ही वो किसी भी मुद्दे पर समझौता नहीं करने पर अड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- फ्रांस: पेरिस में आईएमएफ दफ्तर में लेटर बम से धमाका, एक घायल

लेख में यह भी कहा गया है कि नरेंद्र मोदी का घरेलू राजनीति और कूटनीति में 'हार्ड लाइन' रुख अब और मजबूत होगा।

अखबार में कहा गया है, 'पहले भारत वैश्विक मुद्दों पर रक्षात्मक रवैया अपनाता था, किसी को आहत करने का उसकी मंशा नहीं होती थी, लेकिन अब वो अपने हितों के लिये दूसरे देशों के विभिन्न विवादित मुद्दों पर साफ रुख अख्तियार करता है...... अगर मोदी सरकार दोबबारा सत्ता में आती है तो तो कड़ा रुख जारी रहेगा... जिसका साफ मतलब है भारत दूसरे देशों से समझौता नहीं करेगा।'

यह भी पढ़ें- शत्रु संपत्ति संशोधन कानून में क्या है खास, पाकिस्तान और चीन पलायन कर गए लोगों के उत्तराधिकारियों को भी नहीं मिलेगा इसका अधिकार

उसने उदाहरण देते हुए कहा है कि भारत और चीन के बीच सीमा को लेकर विवाद है लेकिन उशके बावजूद प्रधानमंत्री ने भारत-चीन सीमा पर दीवाली मनाई।

अखबार में कहा है, 'भारत-चीन सीमा विवाद को ही देख लीजिये। एक भा आशा ककी किरण नहीं दिखाई दे रही है। साथ ही मोदी ने इस मुद्दे पर भारत का रुख साफ करते हुए सैनिकों के साथ सीमा पर दीवाली मनाकर कड़ा संदेश देने की कोशिश की है।'

लेख में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत हो सकती है। उसने कहा है कि जिस तरह से बीजेपी चुनावों में लगातार जीत दर्ज कर रही है, उससे 2019 के लोकसभा चुनाव में उनकी जीत पक्की नमज़र आ रही है।

यह भी पढ़ें- जानें क्या है नेशनल हेल्थ पॉलिसी और कैसे होगा आपका 'मुफ्त इलाज', क्या है सरकार का प्लान?

अखबार ने लिखा है कि जमीनी स्तर पर मोदी भले ही ज्यादा लचीले नजर ना आ रहे हैं, लेकिन उनके जैसे हार्डलाइनर्स एक बार मन बना लें तो फैसलों को अमल में लाने की बेहतरीन काबिलियत के बूते वे किसी भी बात के लिए राजी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- अमरिंदर सिंह ने दूसरी बार संभाली पंजाब की कमान, सिद्धू समेत 9 लोग बने कैबिनेट मंत्री

 

 

नई दिल्ली:  

देश और दुनिया में रंगभेद (रेसिज्म) बीमारी की तरह फैला हुआ है। जिसका असर हर ओर देखने को मिलता है। इस रंगभेद से फिल्म और टीवी भी अछूते नहीं रहे हैं। आपने ऐसी कई फिल्म और सीरियल देखे होंगे जिसमें रंगभेद के मुद्दे को उठाया गया है। लेकिन इस बार इस रंगभेद का शिकार खुद एक टेलीविजन की कलाकार हुई है।

सीरियल 'झांसी की रानी' में छोटी लक्ष्मीबाई यानी मनु (लक्ष्मीबाई) के बचपन का रोल निभाकर मशहूर हुई अभिनेत्री उल्का गुप्ता का कहना है कि सात साल की उम्र में इस इंडस्ट्री में ही वो रंगभेद का शिकार हुई थी।

यह भी देखें-