News Nation Logo
Banner

Satan Shoes पर विवाद गहराया, Nike ने किया मुकदमा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSCHF ने मशहूर रैपर लिल नास (Lil Nas X) के साथ मिलकर इन जूतों को रिलीज किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जूते में नाइकी के लोगो Swoosh का भी इस्तेमाल किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 31 Mar 2021, 12:07:19 PM
Satan Shoes

Satan Shoes (Photo Credit: twitter)

highlights

  • Nike ने कंपनी के ऊपर आरोप लगाया है कि उसकी इज़ाजत के बगैर उसके लोगो का इस्तेमाल जूतों पर किया गया है
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूते के ऊपर उल्टा क्रास का निशान है और इसके अलावा पेंटाग्राम (पंचकोण) का भी निशान बना है

न्यूयार्क:

फुटवियर बनाने वाली अमेरिकी कंपनी नाइकी  (Nike) ने MSCHF पर एक खास तरह के Satan Shoes बनाने के लिए मुकदमा ठोक दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक MSCHF ने मशहूर रैपर लिल नास (Lil Nas X) के साथ मिलकर इन जूतों को रिलीज किया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जूते में नाइकी के लोगो Swoosh का भी इस्तेमाल किया गया है. Nike ने कंपनी के ऊपर आरोप लगाया है कि उसकी इज़ाजत के बगैर उसके लोगो का इस्तेमाल जूतों पर किया गया है. बता दें कि सोशल मीडिया पर Satan Shoes की काफी चर्चा है. बड़ी संख्या में लोग इसकी तीखी आलोचना कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की चिट्ठी के जवाब में इमरान ने शांति के साथ कश्मीर राग भी अलापा

Satan Shoes को लेकर क्या है विवाद
सोशल मीडिया के ऊपर Satan Shoes को लेकर काफी आलोचना की जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूते के ऊपर उल्टा क्रास का निशान है और इसके अलावा पेंटाग्राम (पंचकोण) का भी निशान बना है. साथ ही बाइबिल के ल्यूक का भी जिक्र किया गया है. कई यूजर्स को यह कदम ईश्वर का अपमान लग रहा है. ऐसे में वे इसकी काफी आलोचना कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: म्यांमार में सेना मार रही थी लोगों को, सेना प्रमुख कर रहे थे डिनर पार्टी

जूता बनाने वाली कंपनी के मुताबिक इस जूते में इंसान के खून के एक बूंद का भी इस्तेमाल किया गया है. MSCHF की ओर से 666 जोड़ी जूतों को लॉन्च किया गया है. मान्यताओं के अनुसार इस संख्या को शैतान का चिन्ह भी कहते हैं. इस जूते की कीमत 1018 डॉलर है. अगर भारतीय रुपये में इस जूते की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 75 हजार रुपये बैठती है. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब MSCHF ने कोई विवादित प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं. इससे पहले भी कंपनी ने कई अजीबोगरीब प्रोडक्ट लॉन्च कर चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 11:49:49 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Nike Satan Shoes

वीडियो