News Nation Logo

BREAKING

Banner

पीएम मोदी की चिट्ठी के जवाब में इमरान ने शांति के साथ कश्मीर राग भी अलापा

आपको बता दें कि बीते 23 मार्च को पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान नेशनल डे के ऐतिहासिक मौक पर पत्र लिखकर उन्हें और पाकिस्तान को शुभकामनाएं दी थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Mar 2021, 10:38:44 PM
modi imran

पीएम मोदी के साथ इमरान खान (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • पीएम मोदी के पत्र का इमरान ने दिया जवाब
  • पाक PM ने चिट्ठी में PM मोदी को दिया धन्यवाद
  • इमरान ने शांति के साथ अलापा फिर कश्मीर राग

 

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) को पत्र लिखा है. पाक पीएम ने पीएम मोदी के पाकिस्तान के नेशनल डे पर लिखे पत्र के लिए उन्हें धन्यवाद कहा है. इसके साथ ही इमरान खान ने ये भी कहा है कि वो अपने सभी पड़ोसी देशों के साथ शांति रखना चाहते हैं, जिनमें भारत भी शामिल है.  आपको बता दें कि बीते 23 मार्च को पीएम मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पाकिस्तान नेशनल डे के ऐतिहासिक मौक पर पत्र लिखकर उन्हें और पाकिस्तान को शुभकामनाएं दी थीं.

आपको बता दें कि हाल के दिनों में ये दूसरा ऐसा मौका था जब भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपनी ओर से कोई संदेश भेजा था. इससे पहले पीएम मोदी ने पाक पीएम इमरान खान को उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अपनी ओर से संदेश दिया था. पीएम मोदी ने इमरान खान के कोरोना वायरस संक्रमण से जल्दी स्वस्थ होने की प्रार्थना की थी. आपको बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इस पत्र में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को आतंकवाद को लेकर नसीहत भी दी थी.

इमरान ने खत में अलापा कश्मीर का राग
पीएम मोदी को लिखे गए पत्र में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने लिखा है-हम दक्षिण एशिया में शांति और स्थायित्व के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने अपने खत में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा भी उठाया है. इमरान खान ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भी भारतीय लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. आपको बता दें कि बीते महीने दोनों देशों के बीच कई बार सीजफायर उल्लंघन पर सहमति भी बनी थी.

सीजफायर को लेकर बनी थी सहमति
वहीं आपको ये भी बता दें कि बीते फरवरी महीने में भारत और पाकिस्तान के बीच ये बात तय की गई थी कि दोनों देशों के सुरक्षाबल लाइन ऑफ कंट्रोल और दूसरे सेक्टर्स में सीजफायर का उल्लंघन नहीं करना होगा. यह फैसला 24-25 फरवरी की मध्यरात्रि से अमल में आया. इस फैसले को आश्चर्य की निगाहों से भी देखा जा रहा है. क्योंकि सामान्य तौर पर पाकिस्तान की तरफ से अक्सर सीजफायर का उल्लंघन किया जाता रहा है. दिलचस्प है कि पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का यह निर्णय उसी वक्त आया जब चीन के साथ भी LAC पर हालात सुधरते दिख रहे हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Mar 2021, 10:36:49 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो