logo-image

अमेरिका में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा 75 हजार पार, 24 घंटे में 2400 से ज्यादा की जान गई

अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा तेजी से आगे बढ़ रहा है. अब तक 75 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. 12 लाख से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.

Updated on: 08 May 2020, 08:52 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के कारण अमेरिका में मौत को आंकड़ा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक 75 हजार लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. चौबीस घंटे में ही करीब ढाई हजार लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के नए मामले भी तेजी से सामने आए हैं.

यह भी पढ़ेंः ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

जानकारी के मुताबिक अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2448 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इसके साथ ही अमेरिका में कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा 75, 543 हो गया है. वहीं अमेरिका में कोरोना के कुल केस की संख्या 12 लाख 50 हजार को पार कर गई है. बीते कुछ दिनों में अमेरिका ने दोबारा लॉकडाउन खोलने की ओर कदम बढ़ाए हैं.

यह भी पढ़ेंः मौलाना साद के दो करीबियों के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, काफी देर तक पूछताछ

दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण 40 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं. अमेरिका के अलावा इटली, स्पेन और यूके में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. इन देशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख से अधिक हैं. हालिया मामलों में रूस में कोरोना वायरस तेजी से आगे बढ़ रहा है. यहां पिछले 10 दिनों में कोरोना के मामलों में काफी उछाल देखने को मिला है. अमेरिका के अलावा यूके में 30 हजार, इटली में 29 और स्पेन में 26 हजार लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.