logo-image

मौलाना साद के दो करीबियों के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, काफी देर तक पूछताछ

तब्लीग़ी जमात के प्रमुख मौलाना साद के दो करीबियों के घर डलझी पुलिस की क्राइम ब्रांच पहुंची। क्राइम ब्रांच ने वहां दोनों से काफी देर तक पूछताछ की. क्राइम ब्रांच दोनों से मरकज़ से जुड़े करीब 20 लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने गई थी, जो मरकज में आने जाने वाले लोगों का ब्यौरा रखते थे.

Updated on: 09 May 2020, 09:13 AM

नई दिल्ली:

तब्लीग़ी जमात के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के दो करीबियों के घर Delhi Police की क्राइम ब्रांच पहुंची. क्राइम ब्रांच ने वहां दोनों से काफी देर तक पूछताछ की. क्राइम ब्रांच दोनों से मरकज़ से जुड़े करीब 20 लोगों के बारे में जानकारी हासिल करने गई थी, जो मरकज में आने जाने वाले लोगों का ब्यौरा रखते थे. सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच इनसे ये जानकारी हासिल करना चाहती है कि आखिर ऐसे और कौन से जमात से जुड़े लोग है जो सामने नही आए है और छिपकर कही बैठे हैं.

यह भी पढ़ें : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

इससे पहले दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच (Delhi Police Crime Branch) ने दो दिन पहले मौलाना साद (Maulana Saad) के मंझले बेटे से 2 घंटे तक पूछताछ की थी. मुख्यालय की गतिविधियों में वह ज्यादा सक्रिय है और मरकज़ के ओहदेदारों के साथ मीटिंग भी वहीं करता था. पुलिस ने साद के बेटे से मरकज में आने-जाने वालों की व्यवस्था करने वाले 20 कर्मचारियों के बारे में पूछताछ की है. मकरज के 20 ऐसे कर्मचारी हैं, जो यहां आने-जाने वाले जमातियों की व्यवस्था से जुड़े हैं और ये  सभी केस दर्ज होने के बाद से ही गायब हैं.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को जानकारी मिली थी कि मरकज आने वाले विदेशी जमातियों के रहने-खाने से लेकर आने-जाने की जिम्मेदारी संभालने वाले ट्रैवल एजेंट से पूछताछ में इन 20 लोगो के बारे में बारे में जानकारी मिली थी. इन 20 लोगों के मोबाइल फोन से लेकर ईमेल आईडी को भी सर्विलांस पर लगाकर महत्वपूर्ण जानकारी क्राइम ब्रांच ने हासिल की है. मौलाना साद के तीनों बेटे और भांजा भी क्राइम ब्रांच के राडार पर है. क्राइम ब्रांच ने मौलाना साद की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जल्द देने को कहा है.

यह भी पढ़ें : नाइकू के नेटवर्क को बर्बाद करने की मुहिम शुरू, दो साथी अमृतसर में गिरफ्तार

उधर, खबर है कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच अब मौलाना साद को पांचवां नोटिस नहीं भेजेगी. मौलाना साद ने दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच की नोटिस का जवाब नहीं दिया है और न ही कोरोना वायरस टेस्‍ट की रिपोर्ट पुलिस को सौंपी है. अब क्राइम ब्रांच मौलाना साद को पांचवां नोटिस देने की जगह सीधे पूछताछ करने और गिरफ्तार करने की योजना बना रही है. मौलाना साद को गिरफ्तार करने की पुलिस तैयारी कर चुकी है. मौलाना साद के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम एफआईआर में नामजद बाकी लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है. यह भी दावा किया जा रहा है कि मौलाना साद के ठिकाने के बारे में दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को सूचना मिल गई है.