News Nation Logo

नेपाली PM ने भारत के खिलाफ उगला जहर, कहा-चीन के मुकाबले इंडियन वायरस खतरनाक

नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने भारत से नेपाल लौटे लोगों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, जो लोग भारत से नेपाल आए हैं उनमें कोरोना के गंभीर संक्रमण मिले हैं जबकि चीन और इटली से लौटे लोगों में भारत से लौटे लोगों की अपेक्षा कम संक्रमण के लक्षण हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 May 2020, 05:11:53 PM
pm modi with kp sharma oli

पीएम मोदी के साथ नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. पहले भारत के साथ सीमा विवाद के बीच नेपाल के नया राजनीतिक नक्शा जारी करने से विवाद खड़ा किया. और अब कोरोना महामारी को लेकर भारत के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है. नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली ने भारत से नेपाल लौटे लोगों को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि, जो लोग भारत से नेपाल आए हैं उनमें कोरोना के गंभीर संक्रमण मिले हैं जबकि चीन और इटली से लौटे लोगों में भारत से लौटे लोगों की अपेक्षा कम संक्रमण के लक्षण हैं. आपको बता दें कि नेपाली पीएम ने यह बयान नेपाली भाषा में दिया है. नेपाली पीएम के दिए गए इस बयान पर फिलहाल भारत सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

कोरोनावायरस (Corona Virus) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) ने पिछले दिनों नेपाल में हाइड्रोक्लोरोक्वीन के अलावा बहुत सी जरूरी दवाएं भेजी थी. साथ ही उन्होंने नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली से टेलीफोन पर वार्ता की थी. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया था कि आज नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से बात की. हमने कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि मैं इस चुनौती से निपटने में नेपाल के लोगों की प्रतिबद्धता की सराहना करता हूं. हम कोविड-19 के खिलाफ हमारी साझी लड़ाई में नेपाल के साथ एकजुट खड़े हैं.

यह भी पढ़ें-कुछ ही घंटों में ओडिशा तट के करीब पहुंच रहा है तूफान ‘अम्फान’, कुछ राज्यों में बारिश शुरू

नेपाली पीएम ने दिया था पीएम मोदी को धन्यवाद
नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने आवश्यक दवाओं की आपूर्ति के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद दिया है. पीएम ओली ने कहा कि भारत ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए नेपाल को 23 टन आवश्यक दवाइयों की आपूर्ति की है. इसके लिए मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.

यह भी पढ़ें-'अम्फान' को लेकर जेपी नड्डा ने तमिलनाडु, ओड़िशा और बंगाल के BJP नेताओं से की बात

नेपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 400 के पार पहुंची
नेपाल के पूर्वी उदयपुर जिले में नौ लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 402 तक पहुंच गई है. द हिमालयन टाइम्स की खबर के मुताबिक सभी नौ मामले उदयपुर से हैं जहां हाल ही में 11 भारतीयों और नेपाल के दो नागरिकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. भारतीय नागरिक उदयपुर जिले के त्रियुग क्षेत्र में एक मस्जिद में रह रहे थे. एक दिन में नौ मामले सामने आने के बाद देश में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 402 हो गई है.

यह भी पढ़ें-ऑस्ट्रेलिया कोविड-19 महामारी को लेकर राजनीति बंद करे : चीन

स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय के मुताबिक, झापा में 9, कपिलवस्तु में 4, राजधानी काठमांडू में 3 और सरलाही जिले में 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा मोरांग, सुनसरी, भक्तपुर, मकावनपुर, रामेछाप, ललितपुर, सिंधुली, लामजंगु और नवलपारसी में कोविड-19 का एक-एक मरीज मिला है. नेपाल के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इसके साथ ही नेपाल में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 402 हो गई है. मंत्रालय ने बताया कि कोरोना से संक्रमित पाए गए मरीजों की उम्र 17 से 42 साल के बीच है. इसमें छह महिलाएं भी शामिल हैं.

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 04:23:19 PM