logo-image

'अम्फान' को लेकर जेपी नड्डा ने तमिलनाडु, ओड़िशा और बंगाल के BJP नेताओं से की बात

नड्डा ने कहा कि सुपर साइक्लोन 'अम्फान' तेजी से भारत की ओर बढ़ रहा है, लेकिन इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों ने पूरी तैयारी कर ली है.

Updated on: 15 Jun 2020, 07:32 PM

नई दिल्ली:

'अम्फान' तूफान को लेकर भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को तमिलनाडु, ओड़िशा, पश्चिम बंगाल व आंध्र प्रदेश के पार्टी नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की. प्रदेश अध्यक्षों, प्रदेश महासचिवों और संगठन महामंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से की गई इस चर्चा में नड्डा ने पार्टी कार्यकर्ताओं से इस तूफान से निपटने की रणनीति पर चर्चा की. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोमवार को ही राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में अम्फान तूफान और इसके प्रभावों के बारे में विस्तृत चर्चा की थी.

पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत में नड्डा ने कहा कि सुपर साइक्लोन 'अम्फान' तेजी से भारत की ओर बढ़ रहा है, लेकिन इससे निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार और सभी राज्य सरकारों ने पूरी तैयारी कर ली है. उन्होंने कहा, ऐसा साइक्लोन दूसरी बार देश में आ रहा है, लेकिन हम पूरी तरह तैयार हैं. नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अम्फान के संबंध में गृह मंत्रालय और नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के साथ सभी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की है. आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और ओड़िशा सहित तूफान से प्रभावित राज्यों में किस तरह तेजी से सहायता पहुंचाई जा सकती है और लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जा सकता है, इस पर भी अधिकारियों से विस्तृत रूप से चर्चा की गई है.

पार्टी अध्यक्ष ने ओड़िशा, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि राज्य सरकारों, स्थानीय प्रशासन और डिजास्टर मैनेजमेंट टीम के साथ समुचित सहयोग करें और राहत कार्यों में अभी से लग जाएं.पार्टी अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने, उनके रहने-खाने और अन्य राहत व्यवस्थाओं में प्रशासन के साथ सहयोग करने को कहा है.