logo-image

यहां की कंपनी ने किया दावा- कोरोना का इलाज ढूंढा, दवा देगी 100 प्रतिशत रिजल्ट

अमेरिका के एक कंपनी ने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढने का दावा किया है. इस कंपनी ने कहा है कि उसने एक एंटीबॉडी तैयार की है जो सेल्स में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोक देगा.

Updated on: 16 May 2020, 07:58 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तबाही मचा कर रखी हुई है. इस किलर वायरस को मात देने के लिए दुनिया के कई देश वैक्सीन और दवा बनाने में लगे हुए हैं. वहीं अमेरिका (America) के एक कंपनी ने कोरोना वायरस का इलाज ढूंढने का दावा किया है. इस कंपनी ने कहा है कि उसने एक एंटीबॉडी तैयार की है जो सेल्स में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोक देगा.

फॉक्स न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक कैलिफोर्निया स्थिति बायोटेक कंपनी Sorrento Therapeutics ने कहा है कि उसने STI-1499 नाम की एंटीबॉडी तैयार की है. जो कोरोना वायरस को इंसानों के सेल्स में संक्रमण फैलाने से 100 प्रतिशत रोक देता है.

2 लाख एंटीबॉडी डोज तैयार कर सकती है ये कंपनी

डेली मेल के मुताबिक सोरेन्टो कंपनी प्रेस रिलीज में कहा है कि एक महीने में एंटीबॉडी के 2 लाख डोज तैयार कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सोरेन्टो कंपनी न्यूयॉर्क के माउंट सिनई स्कूल ऑफ मेडिसीन के साथ मिलकर कई एंटीबॉडी तैयार करने पर काम कर रही है.

इसे भी पढ़ें:CBSE की बची हुई परीक्षाओं की डेटशीट फिर टली, अब 18 मई को होगा ऐलान

कंपनी ने इस एंटीबॉडी की मंजूरी के लिए अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन को मंजूरी के लिए भेजा है. इस कंपनी की योजना है कि कई एंटीबॉडी को मिलाकर दवा का कॉकटेल तैयार किया जाए. कंपनी ने FDA से मंजूरी इमरजेंसी के आधार पर मांगा है.

कंपनी के सीईओ ने कहा कि सौ प्रतिशत काम करेगी यह दवा 

वहीं कंपनी के सीईओ डॉ हेनरी जी का कहना है कि इसका एक इलाज है और वो सौ प्रतिशत कारगर है. उन्होंने कहा कि अगर यह एंटीबॉडी शरीर में मौजूद होता है तो फिर सोशल डिस्टेंसिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह एंटीबॉडी वायरस को शरीर में न्यूट्रलाइज कर देगा.

कंपनी द्वारा कोरोना वायरस के इलाज का दावा करने के बाद इसके स्टॉक में 220 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है.

और पढ़ें:राहुल गांधी ने की प्रवासी मजदूरों से मुलाकात, फुटपाथ पर बैठ कर की बातचीत

पूरे देश में कोरोना मचा रही तबाही

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस फैल चुका है. 4,660,658 लोग इसके शिकार हो चुके हैं. जबकि 309,710 लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में पहले पायदान पर खड़ा है. यहां 1,485,912 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. जबकि 88,550 लोगों की मौत हो चुकी है.