News Nation Logo

डोकलाम और नाकुला के पास मिसाइल साइट बना रहा है चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से हुआ खुलासा

भारत और चीन के बीच जारी तनातनी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सैटेलाइट से प्राप्त हुई ताजा तस्वीरों को देखकर मालूम चला है कि चीन डोकलाम और नाकु ला के पास मिसाइल साइटों का निर्माण कर रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Aug 2020, 05:59:44 AM
satellite

सैटेलाइट से मिली तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत और चीन के बीच जारी तनातनी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. सैटेलाइट से प्राप्त हुई ताजा तस्वीरों को देखकर मालूम चला है कि चीन डोकलाम और नाकु ला के पास मिसाइल साइटों का निर्माण कर रहा है. बता दें कि डोकलाम और नाकु ला सिक्किम सीमा के पास मौजूद हैं. सैटेलाइट से प्राप्त हुई तस्वीरों में डोकलाम और ट्राई जंक्शन एरिया देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- सुशांत केस: CBI ने पहले ही दिन रिया चक्रवर्ती ने पूछे ऐसे सवाल, आरोपी के पैरों तले खिसक गई जमीन

पीएलए वायु रक्षा अवसंरचना के नए साक्ष्य भारत-चीन के ज्ञात संघर्ष केंद्रों से लगभग 50 किलोमीटर दूर बनाए जा रहे हैं. ये वही जगहें हैं जहां भारत और चीन के बीच साल 2017 और 2020 में तनाव हुआ था. डोकलाम और नाकु ला के पास मिसाइल साइटों का निर्माण कर रहे चीन के नापाक मंसूबे एक बार फिर से पूरी दुनिया के सामने आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- Exclusive: सुशांत के हाउस मैनेजर दीपेश सावंत से CBI ने पूछे ये सवाल, बताया पूरा घटनाक्रम

बता दें कि बीते 15 जून को लद्दाख के गलवान घाटी के पास LAC पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हो गई थी, जिसमें भारतीय सेना के एक कर्नल समेत कुल 20 सैनिक देश के लिए शहीद हो गए थे. इस झड़प में भारतीय सैनिकों ने कई चीनी सैनिकों को भी मार गिराया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Aug 2020, 10:51:38 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.