logo-image

तमिलनाडु के इस गांव से बिलांग करती हैं कमला हैरिस, मनाया गया जीत का जश्न

गांव में लोग अपने घरों के बाहर रंगोली बनाकर कमला को अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं. गांव में उनकी तस्वीरों के बड़े-बड़े बैनर भी लगाए गए हैं. यहां अभी गांव की बेटी की जीत के लिए खुशियों का माहौल है, लोग खुश हैं और उनके लिए सफल पारी की दुआएं मांग रहे हैं.

Updated on: 08 Nov 2020, 09:24 PM

नई दिल्ली:

कमला हैरिस के अमेरिका की उपराष्ट्रपति बनने की खुशी न केवल अमेरिका में मनाई जा रही है, बल्कि यहां से हजारों किलोमीटर दूर तमिलनाड़ु में स्थित गांव थुलासेंद्रपुरम में भी खुशियों की लहर है. यहां लोग आपस में मिठाइयां बांट रहे हैं, पटाखे फोड़ रहे हैं. दरअसल, कमला के नाना नीवी गोपालन तिरुवरुर जिले के इसी गांव से ताल्लुक रखते थे. कुछ दिनों पहले कमला की जीत के लिए यहां मंदिर में पूजा भी रखी गई थी. गांव में लोग अपने घरों के बाहर रंगोली बनाकर कमला को अपनी शुभकामनाएं भेज रहे हैं. गांव में उनकी तस्वीरों के बड़े-बड़े बैनर भी लगाए गए हैं. यहां अभी गांव की बेटी की जीत के लिए खुशियों का माहौल है, लोग खुश हैं और उनके लिए सफल पारी की दुआएं मांग रहे हैं.

आपको बता दें कि 3 नवंबर को ही इस गांव में अमेरिकी चुनाव में उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की जीत के लिये दुआएं जारी थीं. तमिलनाडु के तुलासेंतिरापुरम गांव के लोगों ने मंगलवार को विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया था. कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि कमला हैरिस भारत के तमिलनाडु राज्य के इस छोटे से गांव से संबंध रखती हैं. राज्य के तिरुवरूर जिले में स्थित इस गांव में कई जगह पोस्टर लगे हुए हैं, जिसमें हैरिस को जीत के लिये शुभकामनाएं दी गई हैं. इसके अलावा स्थानीय लोग उनकी सफलता के लिये विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कमला हैरिस बोलीं- अगर आज मां जिंदा रहती तो कहतीं, डोनाल्ड ट्रंप को हर हाल में...

अमेरिका में होने वाले चुनाव में इस बार राष्ट्रपति पद के लिये रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडेन उम्मीदवार हैं. उपराष्ट्रपति पद के लिये रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार माइक पेंस का सामना डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस से है.  हैरिस के पिता जमैका से जबकि मां भारत से संबंध रखती थीं. हैरिस के नाना पी वी गोपालन पूर्व राजनयिक तथा इस गांव के निवासी थे.

यह भी पढ़ें-अमेरिका: जीत के बाद जो बाइडेन ने कमला हैरिस को लेकर कही ये बड़ी बात

इस गांव के निवासी अपनी नवासी को चुनाव में जीतते हुए देखना चाहते हैं. हैरिस के लिये स्थानीय धर्मशास्थ मंदिर में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया, जिसमें गांव वासियों ने हिस्सा लिया. विशेष प्रार्थना में शरीक हुए तुलासेंतिरापुरम गांव के निवासी ने कहा, ''हम बस यही चाहते हैं कि वह जीत जाएं. उनका जीतना भारत, तमिलनाडु और हमारे गांव के लिये गौरव का क्षण होगा.' अमेरिका में जारी चुनाव में लगभग 10 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं. मंगलवार को छह करोड़ और मतदाता मतदान कर सकेंगे.