News Nation Logo
Banner

कमला हैरिस बोलीं- अगर आज मां जिंदा रहती तो कहतीं, डोनाल्ड ट्रंप को हर हाल में...

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतीय अमेरिकी मूल की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि उनकी दिवंगत मां उनके ऐतिहासिक नामांकन पर ‘बहुत गौरान्वित’ होती और कहती कि ‘ट्रंप को हराने’ के लिए आगे बढ़ो.

Bhasha | Updated on: 07 Sep 2020, 06:12:12 PM
kamala harris

कमला हैरिस (Kamala Harris) (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की भारतीय अमेरिकी मूल की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) ने कहा कि उनकी दिवंगत मां उनके ऐतिहासिक नामांकन पर ‘बहुत गौरान्वित’ होती और कहती कि ‘ट्रंप को हराने’ के लिए आगे बढ़ो. कैलिफोर्निया से सीनेटर 55 वर्षीय हैरिस पहली अश्वेत और भारतवंशी हैं, जिन्हें अमेरिका की किसी महत्वपूर्ण पार्टी द्वारा उप राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है.

अमेरिका में तीन नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान होगा और डेमोक्रेटिक पार्टी के जो बाइडेन का मुकाबाल मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप से है. डेमोक्रेटिक पार्टी की हैरिस के मुकाबले में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से मौजूदा उपराष्ट्रपति माइक पेंस हैं. हैरिस ने अपनी मां श्यामला गोपालन को याद करते हुए सीएनएन से कहा कि मैं मानती हूं कि वह वास्तव में बहुत गौरान्वित होतीं और कहतीं ‘ट्रंप को हराओ.’

बता दें कि गोपालन का जन्म चेन्नई में हुआ था और वह बर्कले स्थित कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में पीएचडी करने अमेरिका आई थीं. हैरिस ने कहा कि उन्होंने हमारा पालन पोषण सेवा के लिए किया. अगर वह इस समय लोगों की पीड़ा को देखतीं, विज्ञान की बेबसी को देखतीं तो उन्हें बहुत दुख होता. उल्लेखनीय है कि हैरिस की मां ने स्तन कैंसर पर शोध किया था और 2009 में स्तन कैंसर की वजह से ही उनकी मौत हो गई थी. इस साक्षात्कार में हैरिस ने अपने परिवार, पति और सौतेले बच्चों और दिवंगत मां के बारे में खुलकर बात की.

First Published : 07 Sep 2020, 06:12:12 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो