News Nation Logo

अफगानिस्तान के एक मस्जिद में विस्फोट, कई लोग घायल

Blast in Afghanistan : तालिबान (Taliban) राज आने के बाद अफगानिस्तान में लोगों को जीना दुश्वार हो गया है. इस देश में न तो बहन-बेटियां सुरक्षित हैं और न आम आदमी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 12 Nov 2021, 04:41:39 PM
article 20

अफगानिस्तान के एक मस्जिद में विस्फोट (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • नंगरहार प्रांत के एक मस्जिद में हुआ ब्लास्ट
  • इस ब्लास्ट में 12 से अधिक लोग हुए जख्मी

नई दिल्ली:

Blast in Afghanistan : तालिबान (Taliban) राज आने के बाद अफगानिस्तान में लोगों को जीना दुश्वार हो गया है. इस देश में न तो बहन-बेटियां सुरक्षित हैं और न आम आदमी. तालिबानी लड़ाके लगातार लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. लोग अफगानिस्तान में अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.इस बीच अफगानिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. नंगरहार प्रांत के एक मस्जिद में शुक्रवार को जोरदार विस्फोट हुआ. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. इस विस्फोट में 12 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें : BJP का पलटवार- नया साल जेल में मनाओगे नवाब मलिक, ED को देंगे ये सबूत

तालिबान के अफगानिस्तान पर नियंत्रण करने के बाद से दो महीनों में, आईएस-खोरासान या आईएस-के के नाम से जाना जाने वाले आईएस सहयोगी ने नए शासकों पर भारी दबाव डाला है और देशभर में कई हमले किए हैं. हमले ज्यादातर तालिबान इकाइयों और अफगानिस्तान के शिया अल्पसंख्यकों पर लक्षित रहे हैं.

यह भी पढ़ें : एक्टर बनने से पहले 'Hero' बन गए आर्यन खान, जानें करियर पर क्या पड़ेगा प्रभाव

काबुल में और उत्तर में कुंदुज और तालिबान के दक्षिणी गढ़ में कंधार सहित महत्वपूर्ण शहरों में आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 90 लोग मारे गए और सैकड़ों अन्य घायल हुए. हालिया हमले में, आईएस लड़ाकों ने राजधानी के एक महत्वपूर्ण सैन्य अस्पताल पर बंदूकधारियों और कम से कम एक आत्मघाती हमलावर के साथ समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए.

First Published : 12 Nov 2021, 04:17:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो