logo-image

एक्टर बनने से पहले 'Hero' बन गए आर्यन खान, जानें करियर पर क्या पड़ेगा प्रभाव

क्रूज ड्रग्स केस में भले ही बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को करीब तीन सप्ताह तक जेल की हवा खानी पड़ी थी, लेकिन वे एक्टर बनने से पहले ही 'हीरो' बन गए हैं.

Updated on: 12 Nov 2021, 03:15 PM

highlights

  • क्रूज ड्रग्स केस में जमानत पर हैं आर्यन खान
  • फिल्ममेकिंग करना चाहते हैं शाहरुख खान के बेटे

नई दिल्ली:

क्रूज ड्रग्स केस में भले ही बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को करीब तीन सप्ताह तक जेल की हवा खानी पड़ी थी, लेकिन वे एक्टर बनने से पहले ही 'हीरो' बन गए हैं. अब आर्यन खान किसी पब्लिसिटी के मोहताज नहीं हैं, उन्हें पूरा देश जान गया है. एक तो उनके साथ पहले ही बॉलीवुड के बड़े स्टार पिता शाहरुख खान का नाम जुड़ा है तो दूसरी तरफ इस केस में नाम आने से आर्यन खान रातोरात फेमस हो गए हैं. हालांकि, अभी तक क्रूज ड्रग्स केस में अभी आर्यन खान दोषी सिद्ध नहीं हुए हैं. 

यह भी पढ़ें : भारत ने PAK-China को लिया आड़े हाथ, अफगानिस्तान के प्रति दोनों देश का ये है रवैया

बचपन से ऐशोआराम वाली जिंदगी व्यतीत करने वाले आर्यन खान कोई पहली बार मीडिया की सुर्खियों में नहीं रहे हैं. सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम में आर्यन खान के लाखों फॉलोअर्स हैं. वे हमेशा अपने इंस्टाग्राम एकाउंट में तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. लंदन के फेमस सेवनओक्स स्कूल से आर्यन खान ने 10वीं की पढ़ाई की है. स्कूलिंग के दौरान बॉलीवुड के बीग बी अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली आर्यन खान की क्लासमेट थीं. आर्यन खान ने साल 2020 में यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से फाइन आर्ट्स, सिनेमेटिक आर्ट्स, फिल्म और टीवी प्रोडक्शन में डिग्री प्राप्त की है. 

यह भी पढ़ें : पंजाब विधानसभा में क्या हुई हाथापाई? सिद्धू ने दिया ये जवाब 

फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' में आर्यन खान चाइल्ड आर्टिस्ट का किरदार निभा चुके हैं. आर्यन खान ने शाहरुख खान के बचपन का रोल निभाया. एक्टिंग की जगह फिल्ममेकिंग में आर्यन खान अपना करियर बनाना चाहता हैं, इसकी जानकारी शाहरुख खान ने खुद दी थी. स्कूलिंग से लेकर क्रूज ड्रग्स तक आर्यन खान के करियर में बहुत प्रभाव डालेगा. अब आर्यन खान को ये बताने की जरूरत नहीं है कि वे कौन हैं, बल्कि उन्हें लोग जानने लगे हैं.