logo-image

'घर में घुसकर मारेंगे'...पीएम मोदी के बयान पर अमेरिका ने दिया चौंकाने वाला रिएक्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान पर अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 17 Apr 2024, 10:25 AM

नई दिल्ली:

भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर अमेरिका की ओर से एक बयान सामने आया है. पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कथित बयान पर अब अमेरिका ने प्रतिक्रिया दी है. राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रशासन ने कहा कि अमेरिका इस मुद्दे में हस्तक्षेप नहीं करेगा, हालांकि उसने भारत और पाकिस्तान से तनाव कम करने और बातचीत के माध्यम से समाधान खोजने का आग्रह किया है. अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में यह बात कही. 

अमेरिका ने कर लिया हाथ पीछे

उनसे आतंकवादियों को खत्म करने के लिए अन्य देशों में भारत के कथित अभियानों के बारे में पूछा गया था. जब उनसे पूछा गया कि क्या मोदी और सिंह के बयानों को कनाडा में खालिस्तानी अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर की कथित हत्या, न्यूयॉर्क में पन्नू की हत्या की साजिश और पाकिस्तान में हत्याओं के संदर्भ में कबूलनामे के रूप में देखा जा सकता है. इस पर उन्होंने कहा कि यह अमेरिका का मामला नहीं है और अमेरिका इस पर कुछ नहीं कहेगा. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका इसमें शामिल नहीं होगा लेकिन भारत और पाकिस्तान दोनों से तनाव से बचने और बातचीत के जरिए समाधान निकालने का आग्रह करता है.

ये भी पढ़ें- दुबई में बारिश का कहर...रेगिस्तान वाला देश बना तालाब, 17 लोगों की मौत

घर में घुसकर मारा जाएगा

आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि अगर आतंकवादी देश में शांति भंग करने या आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की हिम्मत करेंगे तो उन्हें दंडित किया जाएगा. जवाब दिया जाएगा और अगर वे पाकिस्तान भाग गए तो भारत पड़ोसी देश में घुसकर मारेगा. हाल ही में ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' की एक खबर में दावा किया गया था कि 2019 के बाद भारतीय खुफिया एजेंसियों ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर सख्त रुख अपनाया और पाकिस्तान के अंदर कई आतंकियों को मार गिराया. पीएम मोदी सीमा पर आतंकवाद खत्म करने के लिए कथित तौर पर ऐसी ही कार्रवाई करने की बात कई बार कह चुके हैं.

ये भी पढ़ें- ईरान ने किया इजरायल पर हमला, दागी 200 से ज्यादा मिसाइलें और ड्रोन