logo-image

प्रेम विवाह करने वाले बेटे और बहू ने मां के सामने ही ट्रेन से छलांग लगाकर की आत्महत्या

अचानक से एक दंपत्ति द्वारा अपने ही परिवार की आंखों के सामने ट्रेन से एक साथ छलांग लगाकर आत्महत्या करने की घटना सामने आई है.

Updated on: 31 Jan 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में हंसी-खुशी ट्रेन में सफर एक परिवार के लिए जिंदगी भर का गम दे गया. अचानक से एक दंपत्ति द्वारा अपने ही परिवार की आंखों के सामने ट्रेन से एक साथ छलांग लगाकर आत्महत्या करने की घटना सामने आई है. जीआरपी (GRP) सूत्रों की मानें तो मृतक दंपत्ति की शिनाख्त कार्तिक दास (20) और बरनाली दास (19) के रूप में हुई है. कार्तिक दास की मां जलेश्वरी देवी ने बताया कि वे लोग नादिया जिले के नवदीप थाना अंतर्गत खडरमाठ इलाके में रहते हैं. उन्होंने बताया कि करीब 3 साल पहले उनके बेटे कार्तिक ने बरनाली के साथ प्रेम विवाह किया था.

विवाह के बाद से ही बरनाली के परिवार वाले विवाह को स्वीकार नहीं कर रहे हैं तथा पुलिस के माध्यम से उन्हें लगातार प्रताड़ित किया करते हैं. इन सब के बीच दोनों अक्सर कोलकाता भी जाया करते थे.

यह भी पढ़ें- युवक ने ट्रेन से कटकर दी जान, बनाया आत्महत्या से पहले का वीडियो

जलेश्वरी देवी ने आगे बताया कि बुधवार को वे खुद कोलकाता पहुंचीं थी तथा अपने बेटे कार्तिक और बरनाली को समझा बुझा कर काटवा - बन्डेल लोकल ट्रेन से अपने घर वापस आ रहीं थीं लेकिन ट्रेन में सफर के दौरान जब वे सीट पर बैठीं थीं तो उसी समय चलती ट्रेन में कार्तिक और बरनाली दरवाजे के पास पहुंचे तथा नवदीप धाम रेल गेट के पास ट्रेन से छलांग लगा दी. इस घटना में दोनों ही लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है. इस तरह से दंपत्ति द्वारा किए गए आत्महत्या की घटना के पीछे परिवारिक कलह को ही मुख्य कारण बताया जा रहा है.