News Nation Logo
Banner

दार्जिलिंग के कलिमपोंग थाने पर ग्रेनेड से हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पुलिस स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक दिया।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 20 Aug 2017, 06:56:17 AM
सिलीगुड़ी पुलिस मुख्यालय (फाइल फोटो)

सिलीगुड़ी पुलिस मुख्यालय (फाइल फोटो)

highlights

  • दार्जिलिंग के कलिमपोंग पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड हमला
  • हमले  में एक पुलिसकर्म की मौत, एक घायल

 

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में पुलिस स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों ने बीती रात ग्रेनेड फेंक दिया। इसे हमले में एक पुलिस वाले की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक शख्स बुरी तरह घायल हो गया।

ग्रेनेड से ये हमला कलिमपोंग पुलिस स्टेशन पर किया गया। पुलिस के मुताबिक बेहद उच्च तीव्रता वाले ग्रेनेड का धमाके में इस्तेमाल किया गया था। गौरतलब है कि अलग गोरखालैंड की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के बीच ये पहला मामला है जब ग्रेनेड से पुलिस स्टेशन को निशाना बनाया गया है।

पुलिस के मुताबिक कुछ अज्ञात हमलावरों ने करीब रात के 11 बजे घटना को अंजाम दिया। दार्जिलिंग के इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस मनोज वर्मा ने कहा, 'इस हमले में एक पुलिसवाले की मौत हो गई जबकि होम गार्ड का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है।'

ये भी पढ़ें: दार्जिलिंग के कलिमपोंग थाने पर ग्रेनेड से हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत

वर्मा के मुताबिक बेहद उच्च तीव्रता के ग्रेनेड का इस्तेमाल हमले में किया गया था। हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है और हमलावरों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चला रही है।

ग्रेनेड हमले की दार्जिलिंग में हाल फिलहाल में ये दूसरी घटना है। इससे पहले चौक बाजार इलाके के एक घर पर भी ग्रेनेड फेंका गया था लेकिन वहां किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ था। ये हमला पुलिस स्टेशन से महज 200 मीटर की दूरी पर हुआ था।

पुलिस ने ग्रेनेड हमले के लिए गोरखा जन मुक्ति मोर्चा (जीजेएम) को जिम्मेदार ठहराया है। वहीं जीजेएम ने पुलिस के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये वो लोग कर रहे हैं जो चाहते ही नहीं हैं कि अलग गोरखालैंड बने।

ये भी पढ़ें: शरद यादव ने किया हमला तो नीतीश ने भी याद दिलाई हैसियत

First Published : 20 Aug 2017, 04:23:07 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.