logo-image

जेडीयू में घमासान: शरद यादव ने किया हमला तो नीतीश ने भी याद दिलाई हैसियत

नीतीश के इस फैसले से बागी हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और नीतीश कुमार के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है

Updated on: 20 Aug 2017, 06:52 AM

highlights

  • नीतीश कुमार और शरद यादव में जुबानी जंग तेज
  • नीतीश ने शरद यादव से पूछा 2013 में क्यों नहीं रोका गठबंधन तोड़ने से

नई दिल्ली:

शनिवार को पटना में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने औपचारिक तौर पर जेडीयू के एनडीए गठबंधन में शामिल होने का ऐलान कर दिया। नीतीश के इस फैसले से बागी हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव और नीतीश कुमार के बीच जुबानी जंग और तेज हो गई है।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी के जवाब में पटना में बुलाई गई जन अदालत को संबोधित करते हुए शरद यादव ने नीतीश कुमार पर जनता के भरोसे को तोड़ने का आरोप मढ़ दिया।

यादव ने कहा, 'गठबंधन का 5 साल का वादा था। जनता ने हमें अमानत दी थी और घोषणापत्र पार्टी का इमान होता है।' यादव ने कहा, 'बिहार में महागठबंधन की सरकार का पांच साल का दावा था। जब से यह टूटा, तब से देश में विकट हालात हैं।'

इसके जवाब में नीतीश कुमार ने भी इशारों-इशारों में शरद यादव को हैसियत बताते हुए पुराने दिन याद दिला दिए। नीतीश ने कहा, 2003 में समता पार्टी का जनता दल यूनाइटेड में विलय कराकर उन्हें पार्टी का अध्यक्ष मैंने बनाया। बिहार के सीएम ने कहा साल 2004 में मधेपुरा से चुनाव हार गए थे फिर भी उन्हें ( शरद यादव) राज्यसभा भेजा।

ये भी पढ़ें: चीन से सीमा विवाद के बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत आज से तीन दिनों के लद्दाख दौरे पर

कार्यकारिणी की बैठक में शरद यादव गुट के कार्यकर्ताओं के हंगामा करने पर भी नीतीश ने तीखा व्यंग किया और कहा हुड़दंगी छोकरों के बल पर राज करना चाहते हैं।

शरद यादव के महागठबंधन तोड़ने का ठीकरा खुद पर फोड़े जाने से खफा नीतीश कुमार ने पलटवार करते हुए कहा साल 2013 में जब वो एनडीए से गठबंधन तोड़ रहे थे तो उन्होंने उस वक्त क्यों नहीं रोका था।

शरद यादव ने पटना में जन अदालत के बाद कहा कि उनकी तरफ से ये महागठबंधन अभी भी बना हुआ है और इसे वो राष्ट्रीय स्तर पर भी बनाने की कोशिश करेंगे। शरद यादव के इस बयान पर जेडीयू ने उन्हें अल्टीमेटम दे दिया है कि अगर वो 27 अगस्त को लालू की रैली में शामिल होते हैं तो पार्टी उन्हें बाहर का रास्ता दिखा देगी।

ये भी पढ़ें: दार्जिलिंग के कलिमपोंग थाने पर ग्रेनेड से हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत