logo-image
लोकसभा चुनाव

यूक्रेन में आखिर क्यों फूट-फूटकर रोने लगा रूसी सैनिक, वहां के लोगों ने जो किया उसे देख हो जाएंगे हैरान

रूसी सैनिकों की बर्बरता की खबरों के बीच एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें रूसी सेना का जवान के आँखों से आंसू निकल रहे हैं.

Updated on: 03 Mar 2022, 06:51 PM

New Delhi:

रूस (Russia) ने यूक्रेन  (Ukraine)  पर हमला बोला है और इसमें हजारों लोगों ने अपनी जान गवाई है. यूक्रेन और रूस की लड़ाई के भयानक मंजर से सबका दिल देहल गया है. रूसी सैनिकों की बर्बरता की खबरों के बीच एक वीडियो वायरल हुआ है. जिसमें रूसी सेना के जवान के आंखों से आंसू निकल रहे हैं.  जानकारों के मुताबिक इस रूसी सैनिक ने यूक्रेन में सरेंडर कर दिया था, इसके बाद यूक्रेनी लोगों ने उसे खाने को दिया और उसकी मां से फोन के जरिए बात करा दी. मां से बात करते हुए रूसी सैनिक भावुक होगया और रोने लगा. 

यह भी पढ़ें- अच्छी-अच्छी लड़कियों को टक्कर दे रही हैं ये पीली साड़ी वाली मैडम, पोलिंग बूथ पर लोग हुए दीवाने

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह वीडियो एक शख्स द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया. इसमें उन्‍होंने बताया है कि यूक्रेन में स्‍थानीय लोगों ने एक रूसी सैनिक को पकड़ लिया है, भूखे सैनिक को लोगों ने खाना भी दिया. वीडियो में उसे आप खाते हुए देख सकते हैं. वायरल वीडियो के अनुसार रूसी सैनिक कुछ खा रहा है और कोई गर्म चाय जैसी कोई चीज़ पी रहा है. इस बीच वीडियो कॉल के जरिए उसे उसकी मां से बात कराई गई तो वह फूट-फूट कर रोने लगा. उसकी यह दशा वीडियो में देख कर लोग भी भावुक हो गए. इस नौजवान सैनिक के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं है. यह वीडियो कब और कहां बनाया गया है, इस बारे में भी जानकारी साझा नहीं की गई. 

हालांकि वीडियो में नौजवान रूसी सैनिक के आसपास कुछ नागरिक खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. वे यूक्रेनी स्‍थानीय निवासी हो सकते हैं और साथ ही कुछ सैनिक भी दिखाई दे रहे हैं. वहीं एक महिला अपने फोन से रूसी सैनिक की बात उसकी मां से वीडियो कॉल से करा रही है. रूसी जवान लगातार रो रहा है.  माना जा रहा है कि यूक्रेन में घुसे कई रूसी सैनिक, कम उम्र के नौजवान हैं और उन्‍हें यह नहीं मालूम कि यह युद्ध क्‍यों और किसके लिए किया जा रहा है ? उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. 

यह भी पढ़ें- रूस-यूक्रेन जंग में शामिल इस आर्मी कपल ने मनाया हनीमून, कहा-युद्ध में...