logo-image

रूस-यूक्रेन जंग में शामिल इस आर्मी कपल ने मनाया हनीमून, कहा-युद्ध में...

यह जोड़ी मई में शादी करने वाले थे, लेकिन दोनों पिछले हफ्ते कीव में शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हो गए, जब रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया.

Updated on: 01 Mar 2022, 01:53 PM

highlights

  • रूसी आक्रमण के पहले दिन इस जोड़ी ने रचाई थी शादी
  • यूक्रेन में सभी को विश्वास, किसी भी सूरत में जीतेंगे जंग
  • इस कपल की मुलाकात साल 2019 में विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी

कीव:

Newlyweds spend honeymoon : रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है. रूसी सेना लगातार राजधानी कीव कीर ओर लगातार बढ़ती जा रही है. इस बीच रूसी आक्रमण के पहले दिन शादी रचाने वाले सैनिक कपल यारिना एरीवा और सियावातोस्लाव फुर्सिन हनीमून मनाने के बाद काफी उत्साहित दिख रहे हैं. हालांकि युद्ध को लेकर उनके चेहरे पर चिंता भी साफ झलक रही है. अपनी शादी के कुछ ही घंटों बाद यह कपल अपने देश की रक्षा के लिए लड़ाई में शामिल हो गए थे.

यह भी पढ़ें :यूक्रेन में गोलाबारी और UN में युद्ध पर रूसी प्रतिक्रिया, जानें 10 अपडेट

यह जोड़ी मई में शादी करने वाले थे, लेकिन दोनों पिछले हफ्ते कीव में शादी के बंधन में बंधने के लिए तैयार हो गए, जब रूस ने यूक्रेन पर हमला कर दिया. सेना की जैकेट पहने और राइफल पकड़े हुए दंपति ने सीएनएन के डॉन लेमन को घेराबंदी के तहत एक शहर में रहने और अपनी मातृभूमि पर हमला करने वाले रूसी सैनिकों के खिलाफ लड़ने के लिए हथियार उठाने के बारे में अपना हनीमून बिताने के बारे में बताया. 

इस जोड़ी ने कहा, जीतेंगे युद्ध

कीव की रहने वाली अरीवा ने कहा, यह वसंत का पहला दिन है और आमतौर पर लोग सूरजमुखी की बुवाई करेंगे जो यूक्रेन का राष्ट्रीय फूल है. वे रूस के हमले का विरोध करेंगे. यहां कोई नहीं कह रहा है कि हम हारेंगे. यहां सभी को विश्वास है कि हम जीतेंगे. उन्होंने कहा, यह सब बस समय का सवाल है. इसलिए इतनी बड़ी संख्या में लोगों को वास्तव में लड़ने के लिए तैयार होते हुए देखकर मैं बहुत खुश हूं.  हम अपनी जमीन के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. इस युद्ध में हमारी जीत के बारे में कोई संदेह नहीं है. उनके पति, फुर्सिन पश्चिमी शहर ल्विव में पैदा हुए थे और उन्होंने कहा कि उनके लोग हमेशा स्वतंत्र रहना चाहते हैं. ये लोग अपनी स्वतंत्रता के लिए लड़ने के लिए तैयार हैं. युद्ध अभियानों पर जाते हुए वह अपनी पत्नी, माता-पिता और बहन की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि वह उनकी रक्षा के लिए सब कुछ करेंगे. 

कीव के एक मठ में रचाई थी शादी

इस कपल ने चार दिन पहले हवाई हमलों के सायरन के बीच राजधानी कीव के एक मठ में शादी रचाई थी. खास बात यह रही कि शादी के बाद दूल्हा और दुल्हन ने अपने देश की रक्षा करने के लिए डिफेंस सेंटर जाने का फैसला किया. इस कपल की मुलाकात साल 2019 में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई थी और दोनों के बीच प्यार हो गया. कपल ने अपनी शादी को शानदार और भव्य तरीके से करने का प्लान बनाया था, लेकिन रूस ने हमला कर दिया और युद्ध के बीच दोनों ने शादी करने का फैसला किया. कीव सिटी काउंसिल में डिप्टी के पद पर तैनात 21 साल की यारिना एरीवा और 24 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर सियावेटोस्लाव फुर्सिन ने कीव के सेंट माइकल मठ में शादी की. दोनों ने युद्ध शुरू होने के बाद जल्द से जल्द शादी करने का फैसला किया था क्योंकि उन्हें नहीं पता कि भविष्य क्या होगा.