logo-image

Viral Video: जान बचाने के लिए मरने का नाटक कर रहा था सांप, फिर जैसे ही शख्स ने किया उठाने का प्रयास तभी...

नेशनल जियोग्राफिक के यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को 11,07,038 बार देखा जा चुका है और हजारों लोग कमेंट बॉक्स में इस सांप को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं.

Updated on: 07 May 2020, 07:36 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक सांप का एक बेहद ही दिलचस्प वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को देखने के बाद आप हैरत में पड़ सकते हैं कि इसमें दिखने वाला सांप मरने का नाटक कर रहा है. वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है कि उसे जान का खतरा है, जिसकी वजह से वह बचने के लिए मरने का नाटक कर रहा है. वायरल वीडियो नेशनल जियोग्राफिक के यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किया गया है. हालांकि, वीडियो काफी पुरानी है. लेकिन सांप की हरकतों की वजह से ये एक बार फिर से वायरल होने लगा है.

ये भी पढ़ें- किसान ने इस मजबूरी में अपने ही हाथों से स्वाहा किए 24 लाख रुपये! हैरान कर देगी वजह

नेशनल जियोग्राफिक के यूट्यूब चैनल पर इस वीडियो को 11,07,038 बार देखा जा चुका है और हजारों लोग कमेंट बॉक्स में इस सांप को लेकर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. वीडियो में बताया गया है कि ये सांप इंडिगो प्रजाति का है. यूट्यूब पर पोस्ट की गई सांप की ये वीडियो अमेरिका के टेक्सास की बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तानी वायु सेना में भर्ती हुआ पहला हिंदू ऑफिसर, राहुल देव बने ड्यूटी पायलट ऑफिसर

वीडियो में बताया गया है कि इंडिगो प्रजाति के सांप अपने आस-पास खतरा महसूस होने पर जान बचाने के लिए हमला करने के बजाए मरने का नाटक करने लगते हैं. लेकिन, जब कोई इन सांपों को नाटक करते वक्त उठाने की कोशिश करता है तो ये आखिरकार खुद ही अपनी जीभ निकालकर सच्चाई से पर्दा उठा देता है. आमतौर पर बाकी प्रजाति के सांप अपनी जान बचाने के लिए मरने का नाटक नहीं करते बल्कि सीधा हमला कर देते हैं. इंडिगो सांप की ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी हिट हो चुका है.