logo-image

पाकिस्तानी वायु सेना में भर्ती हुआ पहला हिंदू ऑफिसर, राहुल देव बने ड्यूटी पायलट ऑफिसर

पाकिस्तानी वायुसेना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि राहुल देव (Rahul Dev) को पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है.

Updated on: 06 May 2020, 05:25 PM

नई दिल्ली:

पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) से आज एक बेहद ही हैरान कर देने वाली खबर आई है. पाकिस्तान के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि यहां अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय (Hindu Community) से कोई शख्स को पाकिस्तानी वायुसेना (Pakistan Air Force) में भर्ती किया गया है. पाकिस्तानी वायुसेना ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि राहुल देव (Rahul Dev) को पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट ऑफिसर के रूप में नियुक्त किया गया है.

देव सिंध प्रांत के थारपरकर जिले के रहने वाले हैं. देव की तस्वीर साझा करते हुए पाकिस्तानी वायुसेना ने हाल ही में ट्वीट किया था, ‘‘कोविड-19 के चलते तनावपूर्ण स्थिति के दौरान अच्छी खबर है.. बधाई हो राहुल देव, जो थारपकर के दूरदराज में स्थित एक गांव के रहने वाले हैं. वह वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट के रूप में चयनित हुए हैं.’’

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में बेटे ने की मां की पीट-पीटकर हत्या, पूरा वाकया हैरान कर देगा

पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्यतौर पर 20 साल की आयु में युवकों की भर्ती की जाती है. रेडियो पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तान के इतिहास में एक हिंदू युवक पाकिस्तानी वायुसेना में सामान्य ड्यूटी पायलट के रूप में भर्ती किया गया है.

पाकिस्तान में गैर-मुस्लिमों की मौजूदा स्थिति को देखते हुए ये खबर काफी हैरान कर देने वाली है. जिस तरह से पाकिस्तान में लगातार हिंदुओं और सिखों के साथ अत्याचार किए जा रहे हैं, उसे देखते हुए राहुल देव की वायुसेना में नियुक्ति काफी अजीबो-गरीब खबर है.

ये भी पढ़ें- शराब न मिली तो खंभे पर चढ़ा शख्स, पुलिस के सामने देने लगा ऐसी धमकी, पूरा वाकया हैरान कर देगा

केवल भारत ही नहीं, बल्कि दुनिया के तमाम देश पाकिस्तान में हिंदुओं और सिखों के साथ हो रहे जानवरों जैसे व्यवहार के बारे में जानते हैं. बीते कुछ महीनों में पाकिस्तान से ऐसी कई खबरें आईं, जिन्होंने पाकिस्तान प्रशासन की पोल खोलकर रख दी. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की लड़कियों का जबरन धर्म परिवर्तन कर उनके साथ जबरदस्ती शादी की खबरों ने इंसानियत का शर्मसार कर दिया है.

Prisoner
ऑफबीट सपना देखने के बाद कैदी ने गुप्तांग काटकर मंदिर में चढ़ाया, हालत गंभीर