logo-image

अंतरिक्ष से रात में टिमटिमाती है पृथ्वी, तस्वीरें कर देंगी कायल

Earth Night View From Space: वैज्ञानिकों की खोज में कई बार दुनिया से जुड़े ऐसे रहस्य उजागर होते हैं कि पल भर के लिए यकीन करना मुश्किल हो जाता है. वहीं कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जो आपका दिल जीत आपको कायल कर सकती हैं.

Updated on: 18 May 2022, 08:54 AM

highlights

  • वैज्ञानिकों की साझा की अद्भुभुत तस्वीरें
  • नीली पृथ्वी रात को दिखती है अलग
  • वीडियो को अब तक 4 मिलियन व्यूज़

नई दिल्ली:

Earth Night View From Space: वैज्ञानिक लगातार नई- नई खोजों से दुनिया को चौंकाते रहते हैं. कई बार खोज में दुनिया से जुड़े ऐसे रहस्य उजागर होते हैं कि पल भर के लिए यकीन करना मुश्किल हो जाता है. वहीं कई बार ऐसी तस्वीरें सामने आती हैं जो आपका दिल जीत आपको कायल कर सकती हैं. क्या आप जानते हैं अतंरिक्ष से रात को पृथ्वी का नजारा कैसा होता है? ग्लोब से देखने पर नीली पृथ्वी खूबसूरत नजर आती है. पानी की मात्रा ज्यादा होने के कारण पृथ्वी नीली दिखाई देती है. 

आप भी देखिए खूबसूरत पृथ्वी के नजारे

वहीं अंतरिक्ष से देखने पर पृथ्वी रात को टिमटिमाती है. यह बिल्कुल रात को तारों के टिमटिमाना जैसा नजारा होता है. वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष से पृथ्वी की तस्वीरें साझा की हैं इन तस्वीरों को ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 4 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं.   

ये भी पढ़ेंः लाखों-करोड़ों लोगों ने देखा यह Horror Video, लेकिन सच्चाई से हर कोई बेखबर

वीडियो को 51 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. इन तस्वीरों में कहीं आग की लपटों के नजारे तो कहीं अंधेरा भी नजर आ रहा है, पृथ्वी की ये तस्वीरें अद्भुत नजारा पेश कर रही हैं. 

ये भी पढ़ेंः मां की ममता के आगे नतमस्तक हुई दुनिया, अपंग मां का ये वीडियो कर देगा दंग