logo-image

लाखों-करोड़ों लोगों ने देखा यह Horror Video, लेकिन सच्चाई से हर कोई बेखबर

social media पर ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो को देखकर आप लाख कोशिश के बाद भी उसकी असलियत का पता नहीं लगा सकते. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि इस वीडियो को अब तक लाखों करोड़ों लोग देख चुके हैं

Updated on: 17 May 2022, 04:18 PM

नई दिल्ली:

Viral Video: सोशल मीडिया ( Viral Video on Social Media ) आजकल सूचना, जानकारी और ट्रेंडी तस्वीरों का बहुत बड़ा हब बन गया है. न जाने कितनी इंफॉर्मेशन और पिक्चर्स सोशल मीडिया पर रोजाना तैरती दिखाई पड़ती हैं. लेकिन  इन दिनों मानों सोशल मीडिया पर जैसे Optical Illusion की फोटों और वीडियो का ट्रेंड सा शुरू हो गया है. आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस ये वीडियो इतनी अजीबोगरीब हैं कि चाहे आप कितने भी दिमागी घोड़े दौड़ा लें लेकिन आपकी उसकी सच्चाई पता नहीं चल पाएगी. 

दरअसल, Optical Illusion की वीडियो को टेक्नोलॉजी के माध्यम से बनाया जाता है. लेकिन आजकर तकनीक इतनी उन्नत हो चुकी है कि आम आदमी का दिमाग उसकी कल्पना भी नहीं कर सकता. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों खूब ट्रेंड कर रहा है. इस वीडियो को देखकर आप लाख कोशिश के बाद भी उसकी असलियत का पता नहीं लगा सकते. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि इस वीडियो को अब तक लाखों करोड़ों लोग देख चुके हैं, लेकिन सच्चाई कोई भी नहीं जा पाया. अगर इस आप इस चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं तो फिर आप भी प्रयास करके देख लीजिए.

वायरस वीडियो में सबसे पहले एक रेलवे स्टेशन नजर आता है. इस रेलवे स्टेशन पर चारों ओर अंधेरा ही अंधेरा है. फिर अचानक लाइट जलती है और रोशनी में कुछ सीढ़ियां नजर आती हैं. वीडियो में पूरा रेलवे स्टेशन बिल्कुल खाली दिखाई दे रहा है. हर तरफ सन्नाटा है. तभी सीढ़ियों पर लाइट पड़ती है लेकिन दिखाई कुछ नहीं नहीं देता. हम यहां आपको बता दें कि जैसा कि वीडियो में दिखाया जा रहा है, सच्चाई उससे बिल्कुल जुदा है. क्योंकि ये वास्तविकता नहीं, बल्कि एक वीडियो गेम है. वीडियो को Unreal Engine कंपनी ने बनाया है.