logo-image

Robot Dog ने आवारा कुत्तों पर किया हमला, वीडियो हो रहा वायरल

सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आ रहे हैं. कुछ वीडियो ऐसे हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. जैसे इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई दंग है.

Updated on: 21 Mar 2024, 07:47 PM

नई दिल्ली:

आवारा कुत्ते हर छोटे-बड़े शहर के लिए समस्या बन गए हैं. ऐसा कोई दिन नहीं होता जब किसी इलाके से यह खबर आती हो कि कुत्ते ने काट लिया है. ये आवारा कुत्ते हर गली-मोहल्ले के लिए काफी सिरदर्द बन गए हैं. ये कुत्ते इतने खतरनाक हो गए हैं कि ये बुजुर्गों और बच्चों को अपना निशाना बना लेते हैं, ऐसे में एक नए कुत्ते ने अवतार ले लिया है. ये पढ़कर आप हैरान हो गए होंगे ना? हम आपके साथ एक वीडियो शेयर करने जा रहे हैं जिसमें एक मैन-मेड कुत्ते ने आवारा कुत्तों की लंका लगा दी है. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक रोबोट कुत्ते ने दो कुत्तो को डरा दिया है.

ये भी पढ़ें- चुनाव आयोग ने SBI से मिला डेटा वेबसाइट पर अपलोड किया, देखें यहां

रोबो कुत्ते ने लगा दी लंका

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक रोबोट कुत्ता दो कुत्तों के सामने अटैकिंग मोड में हैं. हालांकि वीडियो में आप देख सकते हैं कि तीनों कुत्ते रोबोट कुत्ते पर काफी अटैकिंग हो गए हैं. वीडियो को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीनों कुत्ते रोबोट कुत्ते पर हमला करते हुए भाग रहे हैं लेकिन इसमें सबसे हैरानी की बात है कि रोबोट कुत्ता भी कम नहीं है. उसके एक्शन कुत्ते भी डर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- अपनी 10 साल छोटी बहन को देख लड़की की जबरदस्त प्रतिक्रिया, देखें Viral Video

वायरल वीडियो कहां का है?

वीडियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि यह आईआईटी कानपुर का है, जहां प्रायोगिक छात्रों ने एक अद्भुत रोबोट कुत्ता बनाया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों ने काफी तारीफ की है.  एक यूजर ने कहा कि वाकई ये शानदार  प्रयोग है, इसमें कोई शक नहीं है कि इससे काफी राहत मिलेगी. 

एक एक्स यूजर ने लिखा कि समय की मांग है और इस तरह के रोबोट डॉग हर सोसाइटी में होना चाहिए. एक रिपोर्ट के मुताबिक, रेबीज के कारण हर साल लगभग 55,000 लोगों की मौत हो जाती है, जिसमें अधिकांश कुत्ते के काटने के वजह से होता है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की नेशनल एयरलाइंस की हालत खस्ता, उड़ान के लिए नहीं है ईंधन, देखें वीडियो