logo-image

NASA ने शेयर की बृहस्पति ग्रह की खूबसूरत तस्वीरें, ऑरोरा देख हो जाएंगे रोमांचित

NASA ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर बृहस्पति ग्रह (Jupiter) की बेहद ही सुंदर और रोमांचित तस्वीरें शेयर की हैं.

Updated on: 22 Jan 2021, 01:55 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी अंतरिक्ष एंजेंसी नासा (NASA) ने अपने इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट पर बृहस्पति ग्रह (Jupiter) की बेहद ही सुंदर और रोमांचित तस्वीरें शेयर की हैं. नासा के Hubble Space Telescope इंस्टा अकाउंट पर शेयर की गई इस तस्वीरों में बृहस्पति ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से के ऑरोरा (Aurora) को देखा जा सकता है. हैरानी की बात ये है कि सोशल मीडिया पर यूजर्स का ध्यान केंद्रित कर रही ये तस्वीरें 23 साल पुरानी हैं.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया का कायल हुआ ऑस्ट्रेलियाई फैन, वंदे मातरम-भारत माता की जय के लगाए नारे

बृहस्पति ग्रह के उत्तरी और दक्षिणी हिस्से के अरुणोदय की तस्वीरें शेयर करते हुए नासा ने कैप्शन में लिखा है, ''ये तस्वीरें 23 साल पहले इसी महीने जारी किए गए थे. बृहस्पति के उत्तरी और दक्षिणी ऑरोराओं के इन दृश्यों को हबल द्वारा पराबैंगनी प्रकाश में लिया गया था. ऑरोरा बृहस्पति के ऊपरी वातावरण में प्रकाश के शानदार पर्दे हैं.''

ये भी पढ़ें- 90 साल की बूढ़ी सास को झाड़ू से पीट रही थी हैवान बहू, Video देख कांप जाएंगी रूह

गुरुवार को नासा द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर की गई इन तस्वीरों को अभी तक 1 लाख 16 हजार से भी ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और ये संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है. तस्वीरों पर यूजर्स के लगातार कमेंट्स आ रहे हैं और वे दूसरी दुनिया के इन दृश्यों को देखकर काफी रोमांचित हो रहे हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hubble Space Telescope (@nasahubble)