News Nation Logo
Banner

Video: घर में आग लगने के बाद मां ने दिखाई ऐसी बहादुरी, चार बच्चों की बचाई जान

बुधवार को इस्तांबुल के एसेलर डिस्ट्रिक्ट में मौजूद एक पांच मंजिला इमारत में आग लग गई थी. 5 मंजिल वाली इस बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर एक महिला अपने चार बच्चों के साथ रह रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Feb 2021, 09:07:55 AM
Video: घर में आग लगने के बाद मां ने बचाई चार बच्चों की जान

Video: घर में आग लगने के बाद मां ने बचाई चार बच्चों की जान (Photo Credit: Daily Sabah)

highlights

  • तुर्की की राजधानी इस्तांबुल का है मामला
  • 5 मंजिला इमारत में लगी थी आग
  • तीसरी मंजिल पर 4 बच्चों के साथ फंसी थी महिला

नई दिल्ली:

इस दुनिया में यदि कोई आपसे सबसे ज्यादा प्यार करता है तो वह कोई और नहीं बल्कि आपकी मां है. इस धरती पर केवल मां ही है जो अपने बच्चे की सलामती के लिए 24x7 हाजिर रहती है. मां की ममता और प्यार की ऐसी करोड़ों दास्तां हैं, जो एक पत्थरदिल इंसान को भी पिघलने के लिए मजबूर कर देगा. मां की ममता का एक ताजा मामला तुर्की की राजधानी इस्तांबुल से आया है. इस पूरे मामले की एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. वीडियो को देखने के बाद बाकी लोगों की तरह आप भी भावुक हो जाएंगे और अपने आंसुओं को रोक नहीं पाएंगे.

ये भी पढ़ें- मुरैना नगर निगम का कारनामा, शिवराज सिंह के साथ-साथ भूपेंद्र सिंह को भी बना दिया मुख्यमंत्री

दरअसल, बुधवार को इस्तांबुल के एसेलर डिस्ट्रिक्ट में मौजूद एक पांच मंजिला इमारत में आग लग गई थी. 5 मंजिल वाली इस बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर एक महिला अपने चार बच्चों के साथ रह रही थी. आग लगने के बाद बिल्डिंग से बाहर जाने के सभी रास्ते बंद हो गए थे, जिसकी वजह से वह अपने सभी बच्चों के साथ वहीं फंस गई. परिस्थितियों को देखते हुए महिला काफी घबरा गई लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी. महिला ने पहले तो खिड़की पर जाकर लोगों से मदद मांगी और फिर एक-एक करके अपने बच्चों को खिड़की से नीचे फेंक दिया. बिल्डिंग के नीचे खड़े लोगों ने कंबल की मदद से बच्चों को सुरक्षित पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें- दो लोगों की हत्या कर निकाला दिल, फिर आलू के साथ पकाकर परिवार को खिलाया

इस पूरे मामले में इस्तांबुल के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि आग की घटना के बाद महिला और उसके सभी बच्चे सुरक्षित हैं. उन्होंने बताया कि बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लग थी जिसके बाद वहां से काला धुआं निकल रहा था. तभी वहां मौजूद महिला खिड़की पर आई और मदद के लिए आवाज लगाने लगी. महिला की आवाज सुनने के बाद वहां कई लोग इकट्ठा हो गए और उन्होंने बच्चों को कंबल की मदद से सुरक्षित पकड़ लिया. हालांकि, हादसे के कुछ देर बाद पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया.

First Published : 27 Feb 2021, 09:07:25 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.