logo-image

जब बुजुर्ग ने रिन्यूअल के लिए अपना पासपोर्ट देखा तो उड़ गए होश, लोग बोले- अरे बाप रे बाप!

सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पासपोर्ट के साथ जो किया गया है, वह अपने आप में चौंकाने वाला है.

Updated on: 03 Nov 2023, 07:30 PM

नई दिल्ली:

आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट ये सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं. अगर ये भूल जाए तो हम परेशान हो जाते हैं. अगर मान लीजिए कि कोई आपके पासपोर्ट पर अपना हिसाब कर ले या फोन डायरी बना दे तो क्या होगा? यह पढ़कर आप हैरान हो सकते हैं कि आखिर कोई पासपोर्ट पर फोन नंबर क्यों लिखेगा? दरअसल, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पासपोर्ट का वीडियो वायरल हो रहा है. इस पासपोर्ट को देखने के बाद हर कोई यही सोच रहा है कि ऐसा किसने किया होगा. पासपोर्ट जैसे दस्तावेज पर हिसाब करना वाकई चौंकाने वाला है.

ये भी पढ़ें- महिला की स्कूटी से बची हाथी की जान, देख लोग बोले- हे भगवान, ये कैसा हादसा?

पासपोर्ट को बना दिया बहीखाता

ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यह भारतीय पासपोर्ट है. जब इस पासपोर्ट को खोला गया तो इसे देखकर हर कोई हैरान रह गया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पासपोर्ट के पन्नों पर लोगों के नाम और नंबर लिखे हुए हैं. जैसा कि आपको याद होगा, कुछ साल पहले हमारे दादा या पापा अपनी डायरी में ऐसे ही फ़ोन नंबर लिखा करते थे. लेकिन यह पासपोर्ट एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है जिस पर नंबर लिखे होते हैं. इतना ही नहीं आप पासपोर्ट पर देख सकते हैं कि हिसाब-किताब किया गया है. पासपोर्ट को देख अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये काम किसी ऐसे शख्स ने किया होगा जिसे पासपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- युवती के स्टंट को देख भड़के यमराज, बोले- रास्ते में हूं...रुक जाओ!

बुजुर्ग अधिकारी को लगा सदमा

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, एक बुजुर्ग सज्जन ने रिन्यूअल के लिए अपना पासपोर्ट जमा किया. उसके घर में किसी ने क्या किया, इसकी उसे जानकारी नहीं थी. ये देखने के बाद अधिकारी अभी तक सदमे से उबर नहीं पाए हैं. वीडियो तेजी से एक्स पर वायरल हो रहा है. वीडियो पर लोगों के रिप्लाई सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि उन्होंने अपने पासपोर्ट सुरक्षित जगह पर नहीं रखा होगा इसलिए ऐसा हुआ है. एक एक्स यूजर ने लिखा कि भाई लगता है कि किसी सज्जन पुरुष का काम है. एक यूजर ने लिखा कि अरे बाप रे क्या बित रही होगी उस इंसान पर. एक यूजर ने लिखा कि हे प्रभु हे हरिराम कृष्ण जगन्नाथम प्रेमानंद ये क्या हुआ?