News Nation Logo
Banner

ममता बनर्जी ने सोशलिज्म से रचाई शादी, साधारण तरीके से हुआ आयोजन

तमिलनाडु के सलेम जिले के कोंडलमपट्टी कत्तूर इलाके में ममता बनर्जी और सोशलिज्म ने साधारण तरीके से शादी की. दूल्हे का नाम ए. एम. सोशलिज्म है, जो ए. मोहन के बेटे हैं और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) की विचारधारा वाले परिवार से ताल्लुक रखते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 14 Jun 2021, 10:12:06 AM
Mamata Banerjee Wedding

Mamata Banerjee Wedding (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • दूल्हे का नाम ए. एम. सोशलिज्म है
  • दुल्हन का नाम पी. ममता बनर्जी है
  • कोरोना के कारण शादी साधारण तरीके से संपन्न हुई

नई दिल्ली:

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने एक सोशलिज्म के साथ शादी रचा ली है, खबर सुनकर चौंक गए ना… लेकिन ये सच है. ममता बनर्जी और सोशलिज्म (Socialism) ने शादी रचा ली. इस दौरा कम्युनिज्म (Communism), लेनिनिज्म (Leninism) और मार्क्सिज्म (Marxism) मौजूद रहे. सुनने में भले ही अटपटा या राजनीतिक मजाक जैसा लगे लेकिन तमिलनाडु के सलेम में सच में ऐसी एक शादी हुई है, जिसके निमंत्रण कार्ड ने लोगों का ध्यान आकर्षित किया. हालांकि ये ममता बनर्जी तमिलनाडु (Tamil Nadu) के सलेम जिले की रहने वाली हैं. सलेम जिले के कोंडलमपट्टी कत्तूर इलाके में ममता बनर्जी और सोशलिज्म ने साधारण तरीके से शादी की. 

ये भी पढ़ें- पहले व्हेल ने इंसान को जिंदा निगला, फिर उल्टी कर फेंका बाहर, जानिए क्या है कहानी 

तमिलनाडु के सलेम जिले के कोंडलमपट्टी कत्तूर इलाके में ममता बनर्जी और सोशलिज्म ने साधारण तरीके से शादी की. दूल्हे का नाम ए. एम. सोशलिज्म है, जो ए. मोहन के बेटे हैं और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (CPI) की विचारधारा वाले परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वहीं दुल्हन ममता बनर्जी के मां-बाप के. पलानिसामी और पी. नीलांबल हैं और यह परिवार कांग्रेसी विचारधारा का है.

शादी साधारण तरीके से संपन्न हुई, जिसमें दोनों पक्षों के कुछ ही लोग शरीक हुए. इस दौरान दूल्हे सोशलिज्म के भाई कम्युनिज्म, लेनिनिज्म और भतीजे मार्क्सिज्म भी मौजूद रहे. तमिलनाडु CPI के सचिव भी शादी में उपस्थित हुए. दूल्हे-दुल्हन ने बताया कि उन्हें जानने वाले और अज्ञात लोगों की तरफ से हजारों की संख्या में बधाई वाले संदेश मिल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- वायरलः बछड़े और बच्चे में हुई जबरदस्त लड़ाई, लोग बोले- अब तो स्कूल खोल दो

दुल्हन ममता ने कहा कि 'मुझे अपने नाम की असली ताकत तभी समझ आई, जब दीदी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं.' वहीं दूल्हे सोशलिज्म ने बताया कि 'स्कूल के दिनों में मेरा और मेरे भाइयों का नाम की वजह से काफी मजाक उड़ाया जाता था.' भाई कम्युनिज्म वकील हैं, जबकि लेनिनिज्म चांदी के पायल की मैनुफैक्चरिंग यूनिट चलाते हैं.

बता दें कि ये वेडिंग कार्ड सोमवार को पब्लिश हुआ था और तब से दूल्हे के पिता लेनिन मोहन को कई फोन आ चुके हैं. हर कोई उनसे एक ही बात पूछ रहा है कि क्या ये कार्ड असली है? बता दें कि लेनिन मोहन तमिलनाडु के सेलम में भाकपा के जिला सचिव हैं. लेनिन मोहन ने मीडिया को बताया कि हर कोई दूल्हा और दुल्हन के नाम को लेकर उत्सुक है. दोस्तों, मीडिया यहां तक कि मेरी अपनी पार्टी के लोगों ने भी मुझे फोन करके पूछा कि क्या ये निमंत्रण पत्र असली है? उन्होंने कहा कि हर कोई मुझसे एक ही सवाल पूछ रहा था, पहले मुझे इससे चिढ़ हुई लेकिन अब आदत पड़ गई है. 

First Published : 14 Jun 2021, 10:07:26 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×