News Nation Logo
Banner

पहले व्हेल ने इंसान को जिंदा निगला, फिर उल्टी कर फेंका बाहर, जानिए क्या है कहानी

अमेरिका के मैसाच्युसेट्स ( Massachusetts) शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को विशाल व्हेल मछली ने निगल लिया और फिर लगभग 40 सेकंड तक शख्स को मुंह में रखने के बाद उसे बाहर उलटी कर फेंक दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 13 Jun 2021, 06:23:06 PM
whale

whale (Photo Credit: File)

दिल्ली :

अमेरिका के मैसाच्युसेट्स ( Massachusetts) शहर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को विशाल व्हेल मछली ने निगल लिया और फिर लगभग 40 सेकंड तक शख्स को मुंह में रखने के बाद उसे बाहर उलटी कर फेंक दिया. 56 वर्षीय माइकल पैकर्ड पेशे से लॉबस्टर डाइवर हैं और बीते 40 वर्षों से लॉबस्टर डाइवर का काम कर रहे हैं. माइकल पैकर्ड समंदर में अलग-अलग तरह के जीवों को पकड़ते हैं. इसके बाद वो उन्हें मार्केट में बेचते हैं. ये घटना जब घटी उस समय माइकल पैकर्ड Herring Cove Beach में लगभग समंदर की 35 फीट गहराई में थे.

न्यूयॉर्क पोस्ट (Newyork Post) में छपे खबर के मुताबिक यह घटना सुबह 8 बजे के आसपास की है. जब माइकल पैकर्ड गहरे पानी में उतरे थे तभी उन्हें व्हेल मछली ने निगल लिया। पैकर्ड ने बताया, ‘पहले तो मुझे बड़ी तेज धक्का लगा. और फिर सबकुछ काला-काला हो गया. मुझे ये सेंस तो था कि मैं मूव कर रहा हूं. उन्होने कहा कि मैं यह फील कर पा रहा था कि व्हेल अपने मुंह का जोर लगा रही है. पहले तो उन्हें यह लगा कि उनपर किसी शार्क ने हमला किया है.

माइकल पैकर्ड ने आगे कहा कि जैसे ही उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि उन्हें कोई दांत नहीं लगा है, ना ही कोई जख्म हुआ है. तो वो व्हेल के मुंह से बाहर निकलने की कोशिश करने लगे. व्हेल अपना सिर हिलाने लगी. 40 सेकेंड के बीच ही उसने पैकर्ड को बाहर निकाल दिया. ‘पहली बात यह कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा था कि मैं वहां से बाहर कैसे निकल गया. दूसरा फिर मैंने खुद को देखा कि मुझे कहीं चोट तो नहीं आई है.’ फिर उनके दोस्त Josiah Mayo ने उनकी मदद की, उन्हें समंदर से बाहर निकाला. बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

व्हेल से जुड़ी जानकार Jooke Robbins कहती हैं कि व्हेल या तो अभी छोटी होगी, या फिर यह सब एक गलती के कारण हुआ और व्हेल ने उन्हें वापस बाहर निकाल दिया। वो कहती हैं कि ऐसे उन्होंने पहले कभी कोई मामला नहीं देखा-सुना है.

 

 

First Published : 13 Jun 2021, 06:23:06 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.