News Nation Logo

Covid-19 टेस्ट किट की पैकिंग में हो रही बड़ी लापरवाही, वीडियो वायरल

वायरल वीडियो उल्हासनगर का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक घर में कोरोना टेस्ट किट का प्रोडक्शन काम किया जा रहा है. वीडियो में एक महिला और तकरीबन 4-5 बच्चे कोरोना टेस्ट किट को पैक करते हुए दिख रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 09:01:51 PM
Ulhasnagar Corona Test Kit

Ulhasnagar Corona Test Kit (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा वीडियो
  • वायरल वीडियो उल्हासनगर का बताया जा रहा है
  • कोविड टेस्टिंग किट के साथ बड़ी लापरवाही

नई दिल्ली:

कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर से देश की हालात काफी खराब हो चुकी है. हर रोज रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं. संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार द्वारा कई सारी हिदायते दी गई हैं. वहीं इन दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कोरोना टेस्ट किट की पैकिंग करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में दिखाया जा रहा है कि कैसे कोरोना का सैंपल लेने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली कॉटन स्टिक को छोटे-छोटे बच्चे पैक कर रहे हैं. जिस कोरोना टेस्ट किट का इतना महत्व है उसे इतनी लापरवाही से निर्मित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- 25 साल की महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, अल्ट्रासाउंड में थी 7 बच्चों की रिपोर्ट

वायरल वीडियो उल्हासनगर का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक घर में कोरोना टेस्ट किट का प्रोडक्शन काम किया जा रहा है. वीडियो में एक महिला और तकरीबन 4-5 बच्चे कोरोना टेस्ट किट को पैक करते हुए दिख रहे हैं. छोटे बच्चे और महिलाएं घर में RT-PCR स्वैब किट किस तरह पैक कर रहे हैं. उनके हाथ में ना ग्लव्स हैं. ना ही उन्होंने पीपीई किट पहना हुआ है. 

हैरानी की बात यह है कि टेस्ट किट को पैक करते हुए न तो कोई सावधानी बरती जा रही है और न ही साफ-सफाई का ख्याल रखा जा रहा है. कोविड टेस्ट किट पैक करने वाले बच्चों और महिलाओं ने न ग्लव्स पहने हैं और न ही मास्क लगाया हुआ है. यह कहना गलत नहीं होगा कि इस तरह से पैक हुई कोविड-टेस्ट किट तो पहले से ही इंफेक्टेड हो सकती है. सवाल यह उठता है कि इस तरह की किट से कोविड टेस्ट की RT-PCR की रिपोर्ट सही होगी या गलत? इस पर संदेह है.

ये भी पढ़ें- कोरोना ने पिता, मां और भाई छीने, फिर भी मरीजों के इलाज में जुटी है ये डॉक्टर

तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस के नए मामलों के साथ-साथ मौतों के मामलों में बड़ी उछाल देखने को मिली है. भारत में मंगलवार को महज एक दिन में 3 लाख 82 हजार से अधिक केस सामने आए, जो सोमवार की तुलना में करीब 28 हजार केस अधिक हैं. बता दें कि भारत में कोविड-19 (COVID-19) के मामले दो करोड़ का आंकड़ा पार कर गए हैं और महज 15 दिनों में संक्रमण के 50 लाख से अधिक मामले आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार (4 मई) को एक दिन में कोरोना वायरस के 382,691 नए केस सामने आए, वहीं इस दौरान अबतक सबसे अधिक 3,786 लोगों की जानें गईं. 

इससे पहले सोमवार (3 मई) को एक दिन में 355,828 नए केस सामने आए थे और इसी दौरान 3,438 लोगों की मौत हुई थी. रविवार को भी मौतों का आंकड़ा 3400 के करीब ही थी. हालांकि कोरोना के केस 3 लाख 70 हजार के आसपास थे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस के एक दिन में 382,691 नए मामले आने से संक्रमण के मामले बढ़कर 20665524 पर पहुंच गए जबकि 3786 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 226194 पर पहुंच गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 08:58:54 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.