News Nation Logo

25 साल की महिला ने दिया 9 बच्चों को जन्म, अल्ट्रासाउंड में थी 7 बच्चों की रिपोर्ट

शुरू में यह माना गया था कि महिला के पेट में 7 बच्‍चे हैं. हालांकि उसने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है. अब तक 6 बच्‍चों के एक साथ सफलतापूर्वक जन्‍म देने की घटना को दुर्लभ माना जाता था लेकिन अब महिला ने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 06:28:28 PM
Nine Babies

Nine Babies (Photo Credit: फोटो- Social Media)

highlights

  • पश्चिम अफ्रीकी देश में महिला ने दिए 9 बच्चों का जन्म
  • अल्‍ट्रासाउंड रिपोर्ट में महिला के पेट में 7 बच्‍चे थे

नई दिल्ली:

पश्चिम अफ्रीकी देश (Western African Country) मोरक्को में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दरअसल यहां रहने वाली 25 साल की हलीमा सिसे ने 9 बच्चों को मोरक्को में जन्म देकर डॉक्टरों को हैरान कर दिया. जब हलीमा का माली में अल्ट्रासाउंड हुआ था. तब उसमें सिर्फ 7 बच्चों के जन्म की जानकारी मिली थी जबकि डिलीवरी के समय 9 बच्चों का जन्म हुआ है. इस खबर से से हर कोई हैरान है. वहीं मार्च में हलीमा को डॉक्टरों ने विशेषज्ञ देखभाल बताई थी जिसके चलते वो मोरक्को आ गई और वहां पर उसकी डिलीवरी हुई है.

ये भी पढ़ें- कोरोना ने पिता, मां और भाई छीने, फिर भी मरीजों के इलाज में जुटी है ये डॉक्टर

शुरू में यह माना गया था कि महिला के पेट में 7 बच्‍चे हैं. हालांकि उसने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है. अब तक 6 बच्‍चों के एक साथ सफलतापूर्वक जन्‍म देने की घटना को दुर्लभ माना जाता था लेकिन अब महिला ने 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है. इस बीच मोरक्‍को के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के प्रवक्‍ता राचिड कोउधारी ने कहा कि उन्‍हें देश के किसी अस्‍पताल में इतने बच्‍चों को जन्‍म देने की घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है. एक साथ 9 बच्चों का जन्म होने वाली बात को काफी दुर्लभ माना जा रहा है. बताया जा रहा है कि महिला की हालत अभी ठीक है.

7 की जगह 9 बच्चों का हुआ जन्म

माली में किए गए अल्ट्रासाउंड के मुताबिक 7 बच्चों का जन्म होना था जबकि डिलीवरी के समय 9 बच्चों का जन्म हुआ. ये सारे बच्चे ऑपरेशन से हुए हैं. ये डॉक्टरों के मुताबिक काफी दुर्लभ संयोग है, जिसमें कुछ बच्चों का पता आखिरी समय तक नहीं चल पाता है. माली के स्वास्थ्य मंत्री फांटा सिबी ने अपने बयान में बताया कि हलीमा ने नवजात बच्चों में पांच लड़कियों और चार लड़कों को जन्म दिया है और मां समेत सब बच्चे स्वस्थ हैं.

ये भी पढ़ें- Video: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को पुलिस ने सिखाया सबक, सड़क पर कराई उठक-बैठक

स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक डॉक्‍टरों ने हलीमा के स्‍वास्‍थ्‍य और बच्‍चों के जिंदगी को लेकर चिंता जताई है. माली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया कि दोनों ही देशों में शुरू में हुए अल्‍ट्रासाउंड में पता चला था कि हलीमा के पेट में 7 बच्‍चे हैं. हालांकि उन्‍होंने कुल 9 बच्‍चों को जन्‍म दिया है. सिबी ने माली और मोरक्‍को की स्‍वास्‍थ्‍य टीम को इस सफल अभियान के लिए बधाई दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 06:28:28 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.