logo-image

लॉकडाउन में सहारनपुर से फिर दिखा हिमालय, वायरल हुईं फोटो

कोरोना की दूसरी लहर देश के कई राज्यों ने एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया था. जिसके कारण एक साल बाद एक बार फिर से यूपी के शहरों से हिमालय की चोटियां दिखाई देने लगी हैं. एक साल बाद सहारनपुर से फिर हिमालय की बर्फीली पहाड़ियां दिख रही हैं.

Updated on: 21 May 2021, 01:25 PM

highlights

  • सहारनपुर से फिर दिखने लगा हिमालय
  • लॉकडाउन के कारण प्रदूषण में हुई कमी
  • IFS अधिकारी ने शेयर की तस्वीरें

नई दिल्ली:

कोरोना महामारी (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में तांडव मचाया है. इस महामारी से अब तक अरबों लोग प्रभावित हो चुके हैं तो करोड़ों लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना ने मानव जीवन को काफी प्रभावित किया है, लेकिन ये भी सच है कि इस महामारी से प्रकृति को काफी फायदा हुआ है. इस महामारी को रोकने के लिए पूरी दुनिया में लॉकडाउन (Lockdown) जैसी सख्त पाबंदियां लगाई गई थीं. जिससे प्रदूषण (Pollution) में काफी कमी आई है. लॉकडाउन में कई ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही थी, जिनमें सालों बाद प्रकृति अपने पुराने रंग रूप में दिखी थी. 

ये भी पढ़ें- Israel-Palestine की जंग में लेजर बीम का इस्तेमाल, वीडियो वायरल

कोरोना की दूसरी लहर देश के कई राज्यों ने एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया था. जिसके कारण एक साल बाद एक बार फिर से यूपी के शहरों से हिमालय की चोटियां दिखाई देने लगी हैं. एक साल बाद सहारनपुर से फिर हिमालय की बर्फीली पहाड़ियां दिख रही हैं. ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. आईएफएस ऑफिसर रमेश पांडे ने ये तस्वीरें अपने ट्विटर पर शेयर की हैं. 

तस्वीर में देखा जा सकता है कि हिमालय की बर्फीली पहाड़ियों के नजारे दिख रहे हैं. इसके अलावा कुछ और लोगों ने इस खूबसूरत दृश्य को अपने कैमरे में कैद किया है. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि ये तस्वीर दुष्यंत कुमार ने कैप्चर की है. दुष्यंत इनकम टैक्स इंस्पेक्टर हैं और सहारनपुर में ही पोस्टेड हैं.

ये भी पढ़ें- Watch: हवन के धुएं से कोरोना भगाने निकले बीजेपी नेता, शंख लेकर घूम रहे हैं गली-गली

वहीं शौकिया फोटोग्राफर दुष्यंत कुमार कहते हैं कि उन्होंने पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश के बाद कम प्रदूषण के स्तर के कारण 20 मई को सहारनपुर से देखी गई हिमालय की तस्वीरें क्लिक की हैं. वहीं इससे एक साल पहले लॉकडाउन में प्रदूषण कम होने के कारण सहारनपुर से हिमालय के बर्फीले पहाड़ दिखने लगे थे. उस वक्त भी तस्वीरें काफी वायरल हुई थीं. लोगों को हैरत हुई थी कि भई ऐसा कैसे हो गया. इससे पहले पंजाब के जालंधर से हिमालय की धौलाधार रेंज दिखने लगी थी.