News Nation Logo

Israel-Palestine की जंग में लेजर बीम का इस्तेमाल, वीडियो वायरल

वीडियो में दिख रहा है कि एयर स्ट्राइक की जा रही है. इसराइल-हमास संघर्ष में जब लेबनान और टर्की के विमानों ने रात के अंधेरे में इसराइल पर अटैक किया तो इजरायल ने लेजर गाइडेड तकनीक द्वारा कैसे दुश्मन के युद्धक विमानों को नष्ट किया.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 11:50:39 AM
israel palestine

israel-palestine (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • इजरायल ने करीब 4 हजार रॉकेट दागे
  • हमले में लेजर बीम का इस्तेमाल किया

नई दिल्ली:

इजरायल (Israel) और फिलिस्तीन (Palestine) की जंग खत्म होने के बजाए तेज होती जा रही है. इस जंग में जिस तरह से लेबनान (Lebanon) की एंट्री हुई है, उससे विश्व युद्ध (World War) की आशंका गहरा गई है. लेबनान की तरफ से इजरायल पर बुधवार को 4 रॉकेट दागे गए. इसके जवाब में इजरायल ने भी हवाई हमले किए. इजरायल और फलस्‍तीनी उग्रवादी गुट हमास के बीच जारी भीषण संघर्ष जल्‍द खत्‍म होने के आसार तेज हो गए हैं. हमास के नेताओं ने कहा है कि अगले 24 घंटे में सीजफायर का ऐलान हो सकता है. साल 2014 के बाद हुए इस सबसे भीषण संघर्ष में अब तक गाजा पट्टी में कम से कम 227 लोग और इजरायल में 12 लोग मारे गए हैं.

ये भी पढ़ें- युवक ने की महिला सिंगर का प्राइवेट पार्ट छूने की कोशिश, सिखाया सबक

हमास ने इजरायल पर जहां करीब 4 हजार रॉकेट दागे हैं, वहीं इजरायल की सेना ने भी सैकड़ों हवाई और जमीनी हमले किए हैं.  इजरायल पर हुए रॉकेट हमलों को लेबनान में सक्रिय आतंकियों द्वारा अंजाम देने की बात सामने आ रही है. स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि ये रॉकेट दक्षिण के कालयालेह गांव से दागे गए थे. इस दौरान कम से कम चार रॉकेट लेबनान के क्षेत्र में भी गिरे हैं. 

इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो को बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. जिसमें लेजर बीम का इस्तेमाल किया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एयर स्ट्राइक की जा रही है. इसराइल-हमास संघर्ष में जब लेबनान और टर्की के विमानों ने रात के अंधेरे में इसराइल पर अटैक किया तो इजरायल ने लेजर गाइडेड तकनीक द्वारा कैसे दुश्मन के युद्धक विमानों को नष्ट किया.

ये भी पढ़ें- Watch: हवन के धुएं से कोरोना भगाने निकले बीजेपी नेता, शंख लेकर घूम रहे हैं गली-गली

बता दें कि इस हमले में हमास की 15 किलोमीटर लंबी सुरंग तबाह हो गई और 9 कमांडर भी मारे गए. सोमवार सुबह तक हमास इजराइल के शहरों पर 3 हजार 150 रॉकेट दाग चुका है. इसके बदले में IDF फिलिस्तीन के कब्जे वाले गाजा में 1,180 एयरस्ट्राइक्स कर चुकी है. टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक हमास के 460 रॉकेट मिसफायर होकर गाजा पर ही गिरे गए. 90 प्रतिशत को इजराइस के आयरन डोम ने हवा में ही खत्म कर दिया. इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ये सब इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाला है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 11:50:39 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.