logo-image

हाथी को देखते ही शेरों के झुंड की लग गई लंका, हो रहा है वायरल वीडियो

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 20 Apr 2024, 08:16 PM

नई दिल्ली:

हम सभी बचपन से एक कहावत सुनते आ रहे हैं कि जंगल का राजा शेर होता है. जंगल पर वही राज करता है जो शक्तिशाली होता है. शेर सचमुच साहसी और शक्तिशाली होते हैं, इसीलिए उन्हें जंगल का राजा कहा जाता है. लेकिन अब आप ये कहावत बदल दीजिए क्योंकि जंगल का राजा शेर नहीं बल्कि हाथी बन गया है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है? दरअसल, एक वीडियो सामने आया है. जिसमें एक हाथी का अलग ही अंदाज दिख रहा है. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

शेर जंगल का राजा नहीं

वैसे तो जंगल का वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिलता रहता है लेकिन ये वीडियो थोड़ा अलग है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर का एक झुंड आराम से मैदान पर बैठा हुआ है. शेर आराम फरमा रही रहे होते हैं कि इस दौरान हाथी आ जाते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि हाथी जैसे ही आते हैं शेर एकदम से डर जाते हैं.

शेरों की झुंड अपनी जान बचाकर तेजी से वहां से भाग जाते हैं. चार शेर होते हैं औऱ वहां पर एक भी शेर ठहरते नहीं है. यानी इस वीडियो को देखने के बाद आप कह सकते हैं कि जंगल का राजा शेर नहीं बल्कि हाथी हैं. 

ये भी पढ़ें- बांग्लादेशियों ने भारतीय पर्यटकों को पत्थरों से बनाया निशाना, सामने आया खौफनाक वीडियो!

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा? 

इस वीडियो को एक्स यूजर ने शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि हाथी शेरों को दिखाता है कि जंगल का असली राजा कौन है. वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि जब शेर बहुत करीब होते हैं तो हाथी इसकी सराहना नहीं करते हैं. इसने एक शेरनी पर हमला किया लेकिन शावकों को छोड़ दिया क्योंकि उसने पहचान लिया कि वे कोई खतरा नहीं हैं. वे वास्तव में जंगल के असली राजा हैं. एक यूजर ने लिखा कि विडम्बना यह है कि शेर को जंगल का राजा इंसानों ने ही बनाया है. जंगलवासियों से पूछा तक नहीं गया. 

ये भी पढ़ें- चलती रहती है शादी और उड़ता रहा पंडित का मजाक, वीडियो देख आपको भी आ जाएगा गुस्सा