logo-image

Video: हिरण के ऊपर मौत बनकर कूदा तेंदुआ, एक ही झटके में कर दिया काम तमाम

Viral Video: सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें शिकार की तलाश में एक तेंदुआ पेड़ के ऊपर घात लगाकर बैठा है. इसी पेड़ के नीचे एक हिरण भी घास खाना दिखाई दे रहा है.

Updated on: 01 Oct 2023, 12:51 PM

New Delhi:

Viral Video: सोशल मीडिया में अनगिनत वीडियो वायरल होते रहते हैं. जिनमें बड़ी संख्या में वाइल्डलाइफ के वीडियो शामिल हैं. जिसमें शिकारी जानवरों को दूसरे जानवरों का शिकार करते देखा जा सकता है. दरअसल, जंगल में रहने वाले शाकाहारी जानवरों की जान पर हर वक्त मौत का खतरा मंडराता रहता है. वहीं दूसरी ओर शिकारी जानवर इन शाकाहारी जानवरों को देखते ही उनपर हमला करने से नहीं चूकते और पलक झपकते ही उनका काम तमाम कर देते हैं. ऐसे में ये शिकारी किसी भी कीमत पर अपने शिकार को जिंदा नहीं जाने देते. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में फिर से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Viral News : लंदन के चोरों का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल, देखें VIDEO

जिसमें एक तेंदुआ पेड़ की डाली पर बैठकर शिकार का इंतजार करता देखा जा सकता है. इसी दौरान उस पेड़ के नीचे एक हिरण आ जाता है और उसके बाद जो होता है वह देखकर आप हैरान रह जाएंगे. इस वीडियो को एक्स पर @animals5s नाम के एक अकाउंट से शेयर किया गया है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: पुलिस की गाड़ी के बोनट पर बैठकर बना रही थी रील, वीडियो हुआ वायरल तो थानेदार की लग गई क्लास

तेंदुआ ने घात लगाकर किया हमला

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तेंदुआ पेड़ के ऊपर घात लगाकर बैठा है. इसी पेड़ के नीचे एक हिरण भी घास खाना दिखाई दे रहा है. हिरण को इस बात का जरा सा भी अंदाजा नहीं है कि कोई शिकारी उसके सिर के ऊपर मौत बनकर बैठा हुआ है. इसीलिए हिरण बिना डरे वहां काफी देर तक घास खाता रहता है. उधर तेंदुआ पेड़ की डाली के ऊपर बैठकर सही मौका का इंतजार कर रहा है कि जब वह हिरण पर हमला करे तो उसका वार खाली ना जाए और वह हिरण का एक पल में काम तमाम कर दे.

पेड़ से लगाई छलांग और कर दिया काम तमाम

तेंदुआ काफी देर तक पेड़ की डाली पर इधर-उधर टहलता है और तब तक ऊपर से छलांग नहीं लगाता जब तक कि वह ये आश्वस्त नहीं कर लेता है कि वह हिरण को एक पल में ही जमीन पर गिरा लेगा और उसका काम तमाम कर देगा. जैसे ही तेंदुआ निश्चिंत हो जाता है वैसे ही हिरण के ऊपर छलांग लगा देता है, वही सीधा हिरण के ऊपर गिरता है, जिससे हिरण को इधर-उधर भागने या अपना बचाव करने का मौका तक नहीं मिलता और अपनी जान गंवा बैठता है.

ये भी पढ़ें: "अब सब्जी बेचने के लिए Audi लेनी पड़ेगी..." लग्जरी कार वाले किसान ने मचाया भौकाल